रेवाड़ी में देश के 22वें AIIMS का शिलान्यास करेंगे-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

237
SHARE

चंडीगढ़।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरियाणा आ सकते हैं। दिसंबर के पहले हफ्ते में प्रधानमंत्री मोदी का हरियाणा आने का कार्यक्रम तय होने की संभावना है। रेवाड़ी के माजरा गांव में बनने वाले देश के 22वें एम्स का पीएम मोदी शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा वे और भी आधा दर्जन बड़े प्रोजेक्ट्स की शुरुआत हरियाणा में कर सकते हैं।

हालांकि, पीएमओ से अभी तक तारीख तय नहीं की गई है, लेकिन हरियाणा सरकार अंदरखाने तैयारियों में जुटी हुई है। सीएम खुद तैयारियों को अमलीजामा पहना रहे हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र की मोदी सरकार ने हरियाणा को AIIMS का तोहफा दिया था। इस पर अभी तक काम भी शुरू नहीं हो पाया, क्योंकि एम्स के लिए चयनित जमीन पर विवाद था। पहले एम्स के लिए मनेठी में जगह फाइनल की गई थी, लेकिन पर्यावरण विभाग की आपत्ति के चलते इसे रिजेक्ट कर दिया गया। इसके बाद माजरा ग्राम पंचायत ने एम्स के लिए जमीन की पेशकश की। सरकार ने पंचायती जमीन के साथ ही गांव के किसानों की जमीन का अधिग्रहण भी किया।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal