हरियाणा में ‘प्रॉपर्टी वेरिफिकेशन पोर्टल’ लॉन्च

1128
SHARE

चंडीगढ़।

हरियाणा में ‘प्रॉपर्टी वेरिफिकेशन पोर्टल’ लॉन्च हो गया है। सरकार ने हर शहर को ‘साफ सिटी-सेफ सिटी’ बनाने की मुहिम के तहत यह कार्रवाई शुरू की है। इससे सरकार के प्रॉपर्टी पोर्टल पर 88 शहरों का डेटा अपलोड हो सकेगा। लोग घर से ही कंप्यूटर या लैपटॉप के जरिए अपनी प्रॉपर्टी का वेरिफिकेशन कर पाएंगे। इससे प्रॉपर्टी टैक्स के साथ ही उनमें होने वाली गड़बड़ियों में रोक लग सकेगी।

पोर्टल के जरिए अपनी प्रॉपर्टी के डेटा की वेरिफिकेशन http://ulbhryndc.org पोर्टल पर की जा सकती है। पोर्टल में प्रॉपर्टी डेटा में सुधार के विकल्प भी दिए गए हैं।

कोई भी प्रॉपर्टी धारक अपनी प्रॉपर्टी के दस्तावेजों को एक माह अर्थात 15 मई तक वेरीफाई कर सकता है। सरकार की ओर से लोगों की सुविधा के लिए यह एक सुनहरा अवसर दिया गया है। इस सुविधा के शुरू होने के बाद अब हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण या शहरी स्थानीय निकायों के कार्यालयों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। घर पर बैठे ही लोग प्रॉपर्टी का सत्यापन कर सकते हैं।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal