हरियाणा में आज बारिश के साथ ओलों का भय

263
SHARE

 भिवानी।

पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण आज प्रदेश के अधिकतर जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का ओरेंज अलर्ट है। दर्जनभर के करीब जिलों में सुबह से ही रुक रुक कर बूंदाबांदी हो रही है। पूरे प्रदेश में बरसात का मौसम बना हुआ है। कुरुक्षेत्र के पेहोवा में हल्के ओले पड़े हैं। प्रदेशभर में किसान ओले गिरने की आशंका से डरे हुए हैं। दो दिन पहले भी उन्होंने बारिश और ओलों से गेहूं-सरसों आदि फसलों में नुकसान झेला है।

मौसम विभाग की मानें तो पूरा हरियाणा पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव में है। सुबह से ही महेंद्रगढ़, नारनौल, झज्जर, रेवाड़ी, जींद, पलवल, मेवात, गुरुग्राम, फरीदाबाद में रुक रुक कर हल्की बारिश हो रही है। यहां मौसम जबरदस्त बारिश का बना हुआ है। यही हाल सोनीपत, रोहतक का बना हुआ है।

हरियाणा के 9 जिलों को छोड़ दें तो शेष 13 जिलों में आज मौसम विभाग का ओरेंज अलर्ट है। जींद, भिवानी, चरखी दादरी, रोहतक, फरीदाबाद, पलवल, नूंह, गुरुग्राम व झज्जर में येलो अलर्ट है। यहां पर बरज-चमक के साथ बूंदाबांदी होगी। साथ ही यहां पर 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी।

इनके अलावा शेष जिलों में 40 से 50 किलोमीटर की हवा की रफ्तार के साथ बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना व्यक्त की है। इन जिलों में सोनीपत, करनाल, पानीपत, अंबाला, यमुनानगर, हिसार, फतेहाबाद, कैथल, सिरसा, रेवाड़ी, महेंद्रगढ़, कुरुक्षेत्र व पंचकूला शामिल है। यहां दिन भर मौसम बेहद खराब रहेगा और किसी भी समय बारिश के साथ अंधड़ व ओले गिरे सकते हैं।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal