रोहतक: IRS धीरज के ठिकानों पर रेड

209
SHARE

रोहतक।

एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने प्रदेश के विभिन्न जिलों के करीब 22 स्थानों पर छापेमारी करते हुए रिश्वतखोरी के रैकेट में शामिल IRS अधिकारी को पकड़ा। जिस पर टैक्स चोरी करने वाले ट्रांसपोर्टर से रिश्वत लेकर रियायत देने का आरोप था। एसीबी की जांच में सामने आया कि आईआरएस अधिकारी धीरज गर्ग की करीब 200 करोड़ की बेमानी संपत्ति है।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो को IRS अधिकारी धीरज गर्ग की दिल्ली गुरुग्राम व पंचकूला में 200 करोड़ रुपए की बेमानी संपत्ति मिली है। वे वर्ष 2004 बेच के अधिकारी है और 2020 से हरियाणा प्रतिनियुक्ति पर हैं। भ्रष्टाचार की शिकायतों के बाद अक्टूबर 2022 में उनकी नियुक्ति कौशल विकास निगम में मिशन निदेशक के तौर पर हुई थी।

इससे पहले वे पंचकूला में आबकारी एवं कराधान (इंफोर्समेंट) अतिरिक्त आयुक्त थे। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो प्रवक्ता के अनुसार वर्ष 2022 में दर्ज पलवल के एक मामले की जांच में गर्ग कथित तौर पर कर चोरी करने वाले ट्रांसपोर्टरों से रिश्वत लेने के रैकेट में शामिल पाए गए थे। बताया जा रहा है कि ब्यूरों ने गर्ग को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal