SC वर्ग के किसानों को ट्रैक्टर ख़रीदने के लिए 3-3 लाख रुपए की सब्सिडी दी जा रही है-जेपी दलाल

122
SHARE

भिवानी।

हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि भाजपा सरकार ने 8 सालों में कृषि का बजट पांच गुणा बढ़ाया है। उनका लक्ष्य किसानों की सेवा करना और उनके लिए अच्छे से अच्छी नीतियां लागू करना है। वे सोमवार को भिवानी में जनता दरबार में लोगों की समस्याएं सुन रहे थे। कृषि मंत्री ने 3 से 5 मार्च तक PCCAI व DCCI के संयुक्त तत्वावधान में होने वाली स्वर्गीय कैप्टन करण सिंह दलाल मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट की ट्रॉफी का अनावरण भी किया। जेपी दलाल ने कहा कि हरियाणा में SC वर्ग के 600 किसानों को ट्रैक्टर ख़रीदने के लिए लकी ड्रा से 3-3 लाख रुपए की सब्सिडी दी जा रही है। ऐसे 50-52 किसानों को भिवानी में सब्सिडी दी जाएगी।

उन्होंने दावा किया की केन्द्र में मोदी ने और हरियाणा में मनोहरलाल ने 8 साल में कृषि का बजट पांच गुणा तक बढ़ाया है। गोवंश के लिए बजट 40 करोड़ रुपए से बढ़ा कर 400 करोड़ रुपए किया है। सभी बेसहारा गोवंश को गोशालाओं में भेजा जाएगा।

उन्होंने कहा कि हरियाणा के बजट में इस बार जलभराव व सेम से निजात पाने के लिए 1200 करोड़ रुपए मंज़ूर हुए हैं। जेपी दलाल ने कहा की पिछले साल प्रदेश में जलभराव से 25 हज़ार एकड़ ज़मीन को सुधार कर कृषि योग्य बनाया और इस साल ये 50 हज़ार एकड़ का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास किसानों की सेवा कर उनके लिए अच्छे से अच्छी नीतियां बनाना है।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal