एससी छात्रों को अब सभी हॉस्टल में रिजर्वेशन मिलेगा-मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर

111
SHARE

मनोहर लाल ने कहा है कि अभी पंचायत के चुनाव घोषित हो गए हैं। आदमपुर में भी उप चुनाव है। ऐसे में वे कुछ घोषणाएं कर रहे हैं, लेकिन वे सिर्फ शहरों के लिए हें। उन्होंने कहा कि एससी वर्ग के छात्रों को हॉस्टल में रहने के लिए जगह नहीं मिल पाती। सीएम ने घोषणा की कि सभी संस्थानों में जहां एसएसी बच्चे पढ़ रहे हैं, वहां पर उनको होस्टल में आरक्षण का लाभ मिलेगा। अब जो नए छात्रावास प्रदेश में बनेंगे उनमें से दो का नाम महर्षि वाल्मीकि छात्रावास के नाम पर होगा।

सीएम ने गोहाना में त्रिकाल समरसता भवन के निर्माण के लिए 25 लाख रुपए देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि डीसी को ये राशि तुरंत जारी करने को कहा गया है। पिछले साल उनकी योजना थी कि 21 लाख रुपए दिए जाएं। लेकिन दे नहीं पाए थे। अब वे बढ़ा कर 25 लाख रुपए कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वाल्मीकि जयंती पर अगला कार्यक्रम कैथल में महर्षि वाल्मीकि संस्कृत महाविद्यालय में आयोजित किया जाएगा। इससे संस्थान का नाम दूर तक पता चलेगा।

महर्षि वाल्मीकि तो त्रिकाल दर्शी हैं। तीन युगों में जो भी हुआ है , वे सब उनको ज्ञात रहा। उनको भगवान का दर्जा दिया गया है। जो उन्होंने सिखाया उनका प्रचार कर रहे हैें। समाज के लोगों ने संतो का दायरा सीमित कर दिया है। इनको हमें ठीक करना होगा।

सीएम शुक्रवार को सोनीपत के गोहाना में महर्षि वाल्मीकि की जयंती के अवसर पर आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में शामिल हुए। आयोजकों की ओर से उनका जोरदार स्वागत किया गया। कार्यक्रम में लाेगाें का आना सुबह ही शुरू हो गया था। समाज के लोगों ने यहां पहुंचने पर सीएम को पगड़ी पहनाई और स्मृति चिंह भेंट किया।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal