हरियाणा में खेल नर्सरियों का चयन:पहली सूची में 455 का नाम

103
SHARE

हरियाणा खेल विभाग ने प्रदेश के सभी सरकारी व निजी शिक्षण संस्थानों तथा निजी खेल प्रशिक्षण केंद्रों को अलॉट की जाने वाली खेल नर्सरियों की सूची जिला खेल एंव युवा कार्यक्रम अधिकारियों को भेज दी है। खेल विभाग ने करीब 455 खेल नर्सरियों को इस सूची में शामिल किया गया। जिसमें 170 सरकारी विद्यालय, 157 निजी संस्थान, 81 निजी खेल प्रशिक्षण केंद्र व 47 राजीव गांधी ग्रामीण खेल परिसरों के नाम है। इसके बाद दूसरी सूची विभाग द्वारा जारी की जाएगी।

वेबसाइट पर प्रदर्शित करेगा सूची

खेल विभाग के निदेशक पंकज नैन ने बताया कि नई खेल ग्रेडेशन नीति के तहत राज्य में बनाए गए खेल ग्रेडेशन प्रमाण पत्रों की सूची भी विभागीय वेबसाइट पर एक- दो दिन में प्रदर्शित की जाएगी। ग्रुप डी के सभी खेल कोटा के पदों के लिए कई उम्मीदवारों द्वारा झूठे खेल प्रमाण पत्र बनवाने की शिकायतें भी आई है। इसलिए खेल ग्रेडेशन प्रमाण पत्र से नौकरी प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों की सूची भी वेबसाइट पर अपलोड की है, ताकि उनकी पहचान करके विभाग को ऐसे खिलाड़ियों की जानकारी दी। ताकि उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर सकें।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal