हरियाणा कैबिनेट की मीटिंग में आज कई फैसले

338
SHARE

चंडीगढ़।

हरियाणा कैबिनेट की अहम बैठक मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में शुरू हो गई है। बैठक से पहले शहीदों को कैबिनेट ने श्रद्धांजलि दी। साथ ही शहीदों के लिए 2 मिनट का मौन रखकर बैठक शुरू हुई। इस बैठक में हरियाणा सरकार थैलीसीमिया-हिमोफिलिया के मरीजों को दिव्यांग पेंशन योजना में शामिल करने का प्रस्ताव लाएगी।इसके साथ ही 14 प्रकार की सामाजिक पेंशन बढ़ोतरी का प्रस्ताव भी कैबिनेट में रखा जाएगा। हालांकि पेंशन बढ़ोतरी की घोषणा सरकार पहले कर चुकी है। अब इसे कैबिनेट से मंजूरी दी जाएगी। बढ़ी हुई पेंशन जनवरी से ही मिलेगी। मुख्यमंत्री पहले सामाजिक पेंशन 3 हजार रुपए करने की घोषणा कर चुके हैं।

इसके अलावा मनोहर कैबिनेट विधानसभा के बजट सत्र की तारीख पर मुहर लगा सकती है। लोकसभा चुनाव को लेकर प्रदेश सरकार फरवरी में ही बजट पेश कर सकती है । कैबिनेट में सत्र की तारीख तय हो सकती है।

चंडीगढ़ सिविल सचिवालय में होने वाली इस कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता CM मनोहर लाल करेंगे। इस बैठक में सामाजिक संस्थाओं को जमीन आवंटन से जुड़े प्रस्ताव भी रखे जाएंगे । हज्जाम, नाई, को हरियाणा पिछड़ा वर्ग में शैक्षणिक संस्थानों में दाखिले से जुड़ा प्रस्ताव भी लाया जाएगा। वहीं फरीदाबाद में सैन समाज कल्याण सभा को जमीन देने का प्रस्ताव भी रखा जाएगा।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करे Subscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal