स्पेन ने हरियाणा के पहलवानों को नहीं दिया वीजा:CM बोले- विदेश मंत्रालय में उठाएंगे मुद्दा

53
SHARE

स्पेन के दूतावास द्वारा अंडर-23 विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में बड़ा झटका दिया है। 21 सदस्यीय पहलावानों की टीम को वीजा से इंकार करने पर हरियाणा के CM मनोहर लाल ने नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा है कि वह इस मुद्दे को विदेश मंत्रालय के समक्ष उठाएंगे। साथ ही राज्य सरकार की ओर से हर संभव मदद देने का भी आश्वासन भी दिया है।

चैंपियनशिप के लिए दल में 30 खिलाड़ी
अंडर-23 विश्व कुश्ती चैंपियनशिप के लिए 30 सदस्यीय भारतीय टीम रवाना होने वाली है। इसमें 21 सदस्यों को स्पेन दूतावास ने वीजा देने से इनकार कर दिया है। इन सदस्यों में अधिकांश पहलवान हरियाणा के हैं। इससे हरियाणा के खिलाड़ियों को बड़ा झटका लगा है।

हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह ने भी खिलाड़ियों को वीजा नहीं दिए जाने के विवाद को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। सिंह ने कहा कि वह इस मुद्दे को लेकर केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से बात करेंगे। जल्द ही इस मामले को सुलझा लिया जाएगा।

वीजा आवेदन केवल इसलिए खारिज कर दिया गया क्योंकि स्पेन दूतावास को संदेह है कि खिलाड़ी वीजा अवधि समाप्त होने तक देश नहीं छोड़ेंगे। यह पहली बार हुआ है कि केवल देश से 9 खिलाड़ियों को ही वीजा दिया गया। जो भारतीय पहलवान चैंपियनशिप में भाग लेने से चूक गए, उनमें अंडर 20 महिला विश्व चैंपियन अंतिम पंघाल भी शामिल हैं।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal