नौकर बनकर रह रहे आतंकी ने की डीजी की हत्या

827
SHARE

जम्मू-कश्मीर के डीजी जेल हेमंत लोहिया की सोमवार देर रात हत्या कर दी गई। इस घटना को लेकर अभी तक दो एंगल सामने आए हैं। पहला टेररिस्ट अटैक का और दूसरा मुख्य आरोपी और नौकर यासिर की मानसिक स्थिति और व्यवहार को लेकर। इस घटना में हत्या का शक उस नौकर यासिर पर है, जो घटना के बाद से फरार है। अहम बात कि जिस घर में हत्या हुई, वह लोहिया का नहीं, बल्कि उनके दोस्त का है।

हत्या के बाद मंगलवार सुबह पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट (PAFF) नाम के संगठन की रिलीज सामने आई है। उसमें कहा है कि हम कभी भी और कहीं भी ऐसे हाई प्रोफाइल टारगेट को हिट कर सकते हैं। यह जम्मू-कश्मीर विजिट पर आ रहे गृह मंत्री को हमारा छोटा सा तोहफा है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तीन दिन के दौरे पर जम्मू-कश्मीर में हैं।

सूत्रों ने बताया कि जहां हत्या हुई, वह घर DG जेल लोहिया के पुराने दोस्त संजीव खजूरिया का है। दोनों के बीच पारिवारिक संबंध थे। लोहिया अपनी ऑफिशियल सिक्योरिटी के साथ यहां आए थे। लोहिया रात में खाना खाने के बाद आराम कर रहे थे। इस दौरान घर में दो नौकर थे। एक मोहिंदर और दूसरा यासिर। लोहिया ने यासिर से पांव में मसाज करने को कहा था। इसी दौरान मोहिंदर को लोहिया की चीख सुनाई दी। वह गया तो कमरे में आग लगी थी।

यासिर ने तकिये से गला दबाकर लोहिया को मारने की कोशिश की। शक की वजह से पास पड़ी सॉस की बॉटल से गला रेतने की कोशिश की। पुलिस ने बताया कि सबसे पहले सुरक्षाबलों ने रूम में आग देखी। दरवाजा अंदर से बंद था। वे दरवाजा तोड़कर अंदर दाखिल हुए। शुरुआती जांच में यह यह मर्डर लगता है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 3 दिन के दौरे पर जम्मू-कश्मीर में हैं। वे सोमवार रात जम्मू पहुंचे। वे बुधवार तक जम्मू-कश्मीर में रहेंगे। धारा 370 हटने के बाद शाह पहली बार जम्मू पहुंचे हैं। इस दौरान जम्मू-कश्मीर में ये उनका दूसरा दौरा है। इससे पहले वे अक्टूबर 2021 में कश्मीर गए थे।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal