बड़े भाई ने प्रॉपटी के लिए उतारा था परिवार को मौत के घाट

240
SHARE

भिवानी।
पुलिस अधीक्षक भिवानी अजीत सिंह शेखावत भा०पु०से० ने जानकारी देते हुए बताया कि दिनांक 27.01. 2023 को नई बस्ती महम रोड भिवानी में एक ही परिवार के सदस्यों की मकान में 03 डेड बॉडी होने की सूचना डायल 112 के माध्यम से प्राप्त हुई थी। जिस पर प्रबंधक थाना औद्योगिक क्षेत्र भिवानी, इंचार्ज सब्जी मंडी, सीआईए स्टाफ-1,2 भिवानी, साईबर सैल भिवानी व सीन ऑफ क्राइम टीम के द्वारा मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का गहनता से निरीक्षण किया गया था।
मकान में मृत परिवारजनों की पहचान जितेंद्र पुत्र रणधीर, सुशीला पत्नी जितेंद्र तथा हिमानी पुत्री जितेंद्र निवासी नई बस्ती भिवानी के रूप में हुई थी। मृतक जितेंद्र जेबीटी शिक्षक थे। जो घटनास्थल को प्राथमिक दृश्यता में अंगीठी जलाकर दम घुटने से मृत्यु होने जैसा प्रतीत किया गया था। थाना औद्योगिक क्षेत्र पुलिस ने मृतिका सुशीला के भाई साहिल पुत्र धरमबीर निवासी नांगल की शिकायत पर अभियोग संख्या 22 दिनांक 03.02.2023 धारा 302, 201, 328,120b भारतीय दंड संहिता के तहत थाना औद्योगिक क्षेत्र भिवानी में दर्ज किया गया था।
थाना औद्योगिक क्षेत्र पुलिस भिवानी के द्वारा महत्वपूर्ण साक्ष्यों का आकलन कर व घटनास्थल का सीन रीक्रिएट किया गया था। दिनांक 5 फरवरी 2023 को थाना औद्योगिक क्षेत्र पुलिस भिवानी के अंतर्गत पुलिस चौकी सब्जी मंडी के इंचार्ज सहायक उप निरीक्षक मनीष कुमार ने नई बस्ती हत्याकांड मामले में मृतक जितेंद्र के बड़े भाई विजेंद्र व उसके एक अन्य साथी को गुर्जर धर्मशाला झज्जर से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।
विजेंदर उर्फ डॉक्टर पुत्र रणधीर निवासी न्यू बस्ती भिवानी हाल निवासी भोंडसी, गुरुग्राम के रूप में हुई है। 2. प्रदीप पुत्र ओमप्रकाश निवासी विद्यानगर भिवानी के रूप में हुई है।
पुलिस टीम के द्वारा मृतक जितेंद्र के बड़े भाई विजेंद्र से पूछताछ करने पर आरोपी ने बताया कि नई बस्ती में मृतक जितेंद्र की प्रॉपर्टी पर उसकी नजर थी। जो प्रॉपर्टी को हड़पने की मंशा से दिनांक 26/ 27.01.2023 की रात्रि को आरोपी ने जूस में नशीली गोलियां मिलाकर जितेंद्र उसकी पत्नी व उसकी बेटी को पिला दी थी। इसके बाद आरोपी ने अपने साथी प्रदीप के साथ मिलकर परिवार के सदस्यों के शव कमरे में एक ही बैड पर लिटा दिया था और आरोपी ने दम घुटने पर मृत्यु दिखाने के लिए कमरे में अंगीठी जलाकर अपने साथी प्रदीप के साथ ऊपर छत पर जाकर दूसरी छत से उतरकर चले गए थे। अभियोग में गिरफ्तार किए गए मुख्य आरोपी विजेंदर एक आपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति है। जिस पर चोरी, गिरोह बंदी, लड़ाई- झगड़े आदि अभियोग दर्ज हैं।
वही अभियोग में सह आरोपी प्रदीप निवासी विद्यानगर गांव चांग में एक होटल चलाता है। आरोपी प्रदीप पर थाना सदर भिवानी में हत्या के प्रयास की धाराओं के तहत अभियोग दर्ज है। जांच इकाई के द्वारा उपरोक्त दोनों आरोपियों को आज पेश माननीय न्यायालय में कर 05 दिन का पुलिस रिमांड पर हासिल किया जाएगा।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal