विकास नगर की मुख्य सडक़ इन दिनों बनी गंदगी का पर्याय

130
SHARE

भिवानी :

स्थानीय विकास नगर की मुख्य सडक़ इन दिनों गंदगी का पर्याय बनी हुई है। क्योंकि यहां पर सब्जी मंडी के ठेकेदार एवं व्यापारियों द्वारा खुलेआम कूड़-कचरा डाला जाता है, जिसके कारण यहां की स्थिति नारकीय बनी हुई है तथा ना केवल यहां के निवासियों बल्कि राहगीरों के लिए यहां से गुजरना भी दूभर हो चुका है। जिसके कारण यहां पर महामारी फैलने की आशंका बनी हुई है। इस क्षेत्र में साफ-सफाई करवाए जाने की मांग को लेकर विकास नगर नागरिक सभा का शिष्टमंडल ने विकासनगर नागरिक सभा के अध्यक्ष डा. आरबी गोयल के नेतृत्व में सोमवार को उपायुक्त नरेश नरवाल को मांगपत्र सौंपा।
इस मौके पर विकास नगर नागरिक सभा के अध्यक्ष डा. आरबी गोयल ने बताया कि सब्जी मंडी का सारा गला सडा फल, सब्जियां व अन्य कुडा-कर्कट विकास नगर की मुख्य सडक़ों पर फेंक दिया जाता है। मार्केट कमेटी का ठेकेदार भी मंडी से कुडा डंपिंग पांईट पर ना डालकर विकास नगर की सडक़ पर ही ढेर लगा देते है तथा नगर परिषद इस कुडे को यह कह कर नही उठाती कि यह कचरा सब्जी मंडी का है तथा यह काम मार्केट कमेटी के ठेकेदार का है। उन्होंने कहा कि विकास नगर में सब्जी मंडी के आस-पास डाले जाने वाले कूड़े-कचरे के कारण यहां से गुजरना भी मुश्किल हो चुका है। इसके अतिरिक्त विकास नगर की मुख्य सडक़ों पर बड़े-बड़े ट्रकों रेहडिय़ों, टाटा, पिकअप वैन आदि का कब्जा रहता है, जिसके कारण अतिक्रमण का सा आभास होता है तथा विकास नगर वासियों के वाहनो को भी वहां से निकलने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है।
अध्यक्ष आरबी गोयल ने बताया कि इस समस्या से निजात पाने के लिए विकास नगर नागरिक सभा ने एक सीपीडब्ल्यू पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट में वर्ष 2010 में डाली थी। माननीय हाईकोर्ट ने इस मामले में सुनवाई करते हुए तत्कालीन उपायुक्त को आदेश दिया था कि विकास नगर नागरिक सभा की समस्याओं का निवारण 4 सप्ताह में कर हाईकोर्ट में जवाब दाखिल करें। हाईकोर्ट की निर्देश पर तत्कालीन उपायुक्त ने कामर्शियल  वाहनो की एंट्री रोकने के लिए विकास नगर की सडक़ पर दोनों तरफ अवरोध लगाए थे,जिससे नागरिकों को चार-पांच साल बडी सुविधा रही। समय के साथ सब्जी मंडी के व्यापारियों द्वारा धीरे-धीरे अवरोध हटा दिए गए, जिसके बाद अब हालात बद से बदतर हो गए। शिष्टमंडल की बातों को सुनने के बाद उपायुक्त ने आश्वासन दिया कि जल्द से जल्द पहले की तरह अवरोध लगाए जाएगे व अगर किसी ने भी इन अवरोधों को हटाने की कोशिश की तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा व अन्य समस्या का भी जल्द से जल्द समाधान किया जाएगा। इस अवसर पर विकास नगर नागरिक सभा के अध्यक्ष डा. आरबी गोयल, आरपी सिंह रिटायर्ड आईएएस, कर्नल उमेद सिंह, अजीत सिंह सांगवान, पार्षद  अंकुर कौशिक, पवन बासिया ,पीताम्बर भारद्वाज, चन्द्रभान भारद्वाज व अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal