बूस्टर डोज लेने वाले को मिलेगा सप्लीमेंट

430
SHARE

चंडीगढ़।

हरियाणा में बूस्टर डोज लगाने वाले को स्वास्थ्य विभाग सप्लीमेंट भी देगा। प्रीकॉशन डोज की दर बढ़ाने के उद्देश्य से विज ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को यह निर्देश दिए। इससे पहले गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुए मंथन के दौरान वैक्सीन की दरें फिक्स करने का भी सुझाव दिया। उन्होंने कहा कि दरें यदि फिक्स कर दी जाएगी तो राज्य सरकार अपने कोष से वैक्सीन को खरीद कर लोगों का वैक्सीनेशन कर पाएगी।

सभी कर्मचारियों के लगेगी प्रीकॉशन डोज
अनिल विज ने केंद्रीय मंत्री से मंथन के बाद कहा कि राज्य में सभी स्वास्थ्य कर्मियों को जल्द से जल्द प्रीकॉशन डोज लगाई जाएगी। वैक्सीनेशन आने के बाद इन सभी कर्मियों को 7 दिन के भीतर यह डोज लगवानी अनिवार्य की गई है। उन्होंने कहा कि गंभीर रोगों वाले लोगों व बुजुर्ग लोगों को वैक्सीनेशन लगाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं ताकि इन लोगों को कोविड संक्रमण से बचाया जा सकें।

हरियाणा में कोविड वैक्सीनेशन की 103 प्रतिशत पहली डोज, 86 प्रतिशत दूसरी डोज लगाई जा चुकी है, लेकिन तीसरी डोज अर्थात प्रीकॉशन डोज मात्र 20 लाख लोगों ने ही लगाई है। शत-प्रतिशत बूस्टर डोज लगाने के लिए हमें लोगों को प्रेरित करने के साथ-साथ उन्हें सप्लीमेंट देने की योजना है। उन्होंने कहा कि हमें प्रीकॉशन डोज लगाने के लिए समय-समय पर स्वास्थ्य कैंप लगवाने के अतिरिक्त व्यापक प्रचार-प्रसार भी किया जाना चाहिए।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal