नफे सिंह राठी हत्याकांड में 2 शूटर गिरफ्तार

519
SHARE

बहादुरगढ़।

हरियाणा में इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) के प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी हत्याकांड में शामिल 2 शूटर को गोवा से गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और हरियाणा स्पेशल टास्क फोर्स (STF) की जॉइंट टीम ने सौरव नंगलोई और आशीष उर्फ बाबा नांगलोई को पकड़ा है।

नर्फ सिंह राठी की 25 फरवरी को बहादुरगढ़ में गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी। 28 फरवरी को लंदन में बैठे गैंगस्टर कपिल सांगवान उर्फ नंदू ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर हत्या की जिम्मेदारी ली।

2 दिन पहले ही हरियाणा पुलिस ने 4 शूटरों की फोटो जारी की थी। पुलिस ने नारनौल के रहने वाले दीपक उर्फ नकुल सांगवान, आशीष उर्फ बाबा नांगलोई, अतुल नजफगढ़ और सौरव नांगलोई पर एक-एक लाख रुपए का इनाम रखा था। इनके विदेश भागने की आशंकाओं के बीच गुवाहाटी एयरपोर्ट पर अलर्ट जारी किया गया।

नफे सिंह राठी और उनके कार्यकर्ता जयकिशन की 25 फरवरी को बहादुरगढ़ के बराही रेलवे फाटक पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसके बाद परिवार ने भी जान का खतरा बताया था। नफे सिंह राठी के परिवार ने बहादुरगढ़ से BJP के पूर्व MLA नरेश कौशिक, कर्मबीर राठी, रमेश राठी, कमल राठी, सतीश नंबरदार, गौरव, राहुल के अलावा बिरेंद्र राठी, संदीप, राजपाल शर्मा के अलावा अज्ञात हमलावरों के खिलाफ केस दर्ज कराया था।

इसके बाद नफे राठी के परिवार को जान से मारने की धमकी भी मिली। हालांकि, झज्जर पुलिस ने धमकी देने वाले राजस्थान के रहने वाले दिलीप सिंह नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। शुरुआती पूछताछ में उसका किसी गैंगस्टर के साथ कोई संपर्क नहीं पता लगा। इतना जरूर पता लगा है कि दिलीप सिंह सोशल मीडिया पर कुछ गैंगस्टर को फॉलो करता था।

नफे सिंह राठी की हत्या में इस्तेमाल की गई कार फरीदाबाद की थी। कत्ल वाले दिन उस पर स्कूटी का नंबर लगा हुआ था। 2 मार्च को कार रेवाड़ी रेलवे स्टेशन के साथ पार्किंग में खड़ी मिली। राठी की हत्या वाले दिन ही कार पार्किंग में खड़ी कर दी गई थी। आरोपियों ने पार्किंग की पर्ची भी कटवाई। पुलिस को इनपुट मिला कि आरोपियों के ट्रेन से फरार होने की आशंका है। इसलिए स्टेशन पर लगे CCTV कैमरे भी खंगाले गए।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करे ubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal