केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री का ऐलान- 16 मार्च से 12-14 वर्ष की आयु वर्ग के बच्चों को भी लगेगी वैक्सीन

25
SHARE

भारत में कोरोना वायरस (corona virus) के खिलाफ जंग जारी है। भारत में दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन अभियान (vaccination campaign) चलाया जा रहा है। अब देश में 16 मार्च से 12 से 14 वर्ष के आयु वर्ग के बच्चों (children’s) को कोरोना वैक्सीन की डोज लगना शुरू हो जाएगी। इस बात का ऐलान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया (Union Health Minister Dr Mansukh Mandaviya) ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर किया है। सूत्रों के मुताबिक, 12 से 14 साल के आयु वर्ग को बायोलॉजिक ईएस कोर्बोवैक्स का टीका लगाया जाएगा।
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया ने अपने ट्विटर अकाउंट से हिंदी में ट्वीट करते हुए लिखा कि बच्चे सुरक्षित तो देश सुरक्षित! मुझे बताते हुए खुशी है की 16 मार्च से 12 से 13 व 13 से 14 आयुवर्ग के बच्चों का कोविड टीकाकरण शुरू हो रहा है। साथ ही 60 प्लस आयु के सभी लोग अब प्रिकॉशन डोज लगवा पाएंगे। मेरा बच्चों के परिजनों व 60+ आयुवर्ग के लोगों से आग्रह है की वैक्सीन जरूर लगवाएं।

180.19 करोड़ से अधिक लगाए गए टीके केंद्रीय स्वास्थ्य के द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोना वायरस टीकाकरण कवरेज आज सुबह सात बजे तक 1,80,19,45,779 हो गया है। केंद्र सरकार ने कहा है कि पूरे देश में टीकाकरण का दायरा बढ़ाया जा रहा है। लोगों को टीके लगाने की रफ्तार को तेज करने की कोशिश की जा रही है। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के मुताबिक, भारत में कल कोरोना वायरस के लिए 5,32,232 सैंपल टेस्ट किए गए, कल तक कुल 77,90,52,383 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal