पाकिस्तान से आई महिला सीमा हैदर से लगातार दूसरे दिन यूपी ATS की पूछताछ

296
SHARE

पाकिस्तान की सीमा हैदर जासूस है या प्रेमिका? 15 दिन बाद भी इस सवाल का जवाब नहीं मिल पा रहा है। सोमवार को यूपी एटीएस ने उससे 8 घंटे तक पूछताछ की। उसके चाचा और भाई के पाकिस्तानी आर्मी में होने पर सवाल किए।

देर रात सीमा को वापस घर छोड़ दिया गया था। सीमा, सचिन और उसके पिता को मंगलवार सुबह फिर ATS पूछताछ के लिए ले गई। मुंबई पुलिस को सीमा को पाकिस्तान भेजने और 26/11 जैसे हमले की धमकी मिलने के बाद इनके घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

सीमा ने अपने 4 बच्चों के साथ भारत में कैसे एंट्री की? इसे लेकर इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) ने सीमा सुरक्षा बल (SSB) से रिपोर्ट मांग ली है। सीमा बिहार के सीतामढ़ी बॉर्डर को क्रॉस करके नेपाल से भारत आई थी। इस बॉर्डर की सुरक्षा में SSB तैनात है। IB ने पूछा है कि जब सीमा और उसके 4 बच्चों के पास टूरिस्ट वीजा नेपाल का था तो वो बॉर्डर क्रॉस करके भारत में कैसे घुस गईं? कहां गड़बड़ी हुई है? यह चूक है या कोई साजिश?

IB की एक टीम इस पूरे केस की छानबीन करने के लिए नेपाल भी जा रही है। यह टीम सीमा और सचिन के अब तक के दिए गए बयानों को एक-एक करके वेरिफाई करेगी। IB को शक है कि सीमा को 4 बच्चों सहित नेपाल बॉर्डर पार कराने वाली कहानी में पर्दे के पीछे कोई और भी व्यक्ति है। वह व्यक्ति प्रभावशाली है, जिसने सीमा की भारत में एंट्री करवाई।

पाकिस्तान से ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा गांव आई सीमा हैदर देखते ही देखते सेलिब्रिटी बन गई। गांव के अलावा दूर-दराज के लोग सिर्फ उसे देखने के लिए आने लगे हैं। घर के बाहर मीडिया का भी दिन-रात जमावड़ा है। वह मीडिया से खुलकर बातें करने लगी थी।

सीमा पहले ही दिन सोशल मीडिया पर अपना अकाउंट दोबारा ऑपरेट किया था। वह सचिन के साथ रील बनाकर शेयर करने लगी। हिंदू रीति-रिवाजों से पूजा करना, साफ हिंदी बोलना और बेबाकी से अपनी बातें कहना उसकी फितरत है। जानकारों की मानें तो इस तरह का ट्रेंड है, जिसे इमोशनल एक्टिविटी कह सकते हैं। इसके जरिए वह लोगों की सहानुभूति पाना चाहती है।

फिलहाल, सोमवार को सीमा के घर के बाहर पुलिस ने सिक्योरिटी लगा दी है। वहां भीड़ को हटा दिया गया है। सचिन के परिवार ने भी गेट बंद कर लिए हैं। वह किसी से मुलाकात नहीं कर रहे हैं।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal