उपराष्ट्रपति का हरियाणा के 50 किसानों को इनविटेशन

84
SHARE

चंडीगढ़।

देश के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने हरियाणा के 50 किसानों को लंच का इनविटेशन भेजा है। यह किसान 13 अक्टूबर को नए संसद भवन जाएंगे। सूबे के कृषि मंत्री जेपी दलाल इन किसानों के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे। कृषि ने बताया कि सूबे के किसानों के लिए यह एक अभूतपूर्व क्षण होगा, जब भोज के दौरान हरियाणा की कृषि विरासत का एक अनोखा उत्सव देखने को मिलेगा। दलाल ने कहा कि भारत का अन्न भंडार कहा जाने वाला हरियाणा देश के कृषि परिदृश्य में अग्रणी रहा है।

दलाल ने बताया कि 8 से 10 अक्टूबर तक तीन दिवसीय आयोजित हरियाणा कृषि विकास मेला-2023 के शुभारंभ अवसर पर भारत के उपराष्ट्रपति इन किसानों को मिले थे। इस अवसर पर उन्होंने मेले में सम्मानित हुए किसानों को भोज के लिए न्योता दिया था। उपराष्ट्रपति ने किसान मेले की भव्यता को देखते हुए सरकार व किसान भाइयों की सराहना करते हुए कहा था कि हरियाणा के दूध, घी, और दही में कुछ तो खास बात है कि जो कोई न कर पावे, वो करके दिखा देते हैं।

जेपी दलाल ने कहा कि नए संसद भवन में उपराष्ट्रपति के साथ भोज कार्यक्रम केवल भोज तक सीमित नहीं है, बल्कि यह प्रदेश के किसानों के लिए नीति निर्माताओं के साथ जुड़ने, अपनी अमूल्य अंतर्दृष्टि साझा करने और एक उज्जवल कृषि भविष्य के लिए सामूहिक रूप से बीज बोने का अवसर भी है।

उन्होंने कहा कि यह अभूतपूर्व कार्यक्रम किसानों की कड़ी मेहनत, समर्पण और प्रतिबद्धता का सम्मान करने के साथ-साथ यह भी दर्शाता है कि केंद्र व हरियाणा सरकार की नीतियों के केंद्र बिन्दु कृषि व किसान हैं।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal