हरियाणा में संडे से बदलेगा मौसम

220
SHARE

भिवानी।

हरियाणा में अगले एक सप्ताह तक मौसम परिवर्तनशील रहेगा। प्रदेश में इस दौरान दो पश्चिमी विक्षोभ दस्तक देने वाले हैं। 3 दिन 11 मार्च तक मौसम आमतौर पर साफ व खुश्क रहेगा। दिन के तापमान में हल्की बढ़ोतरी होगी। इसके बाद पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव से 12 व 13 मार्च को राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में बादल छाए रहेंगे। बीच बीच में हवायें चलने की संभावना है। इससे दिन के तापमान में हल्की गिरावट व रात्रि तापमान में हल्की बढ़ोतरी होगी।

चौधरी चरणसिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के कृषि मौसम विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डॉ मदन खीचड़ ने बताया कि 14 मार्च रात्रि से एक और पश्चिमी विक्षोभ हरियाणा में सक्रिय होगा। इससे राज्य के मौसम में बदलाव की संभावना बन रही है।

प्रदेश में पिछले 24 घंटे के दौरान अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। हालांकि तीन जिलों सिरसा, महेंद्रगढ़ और सोनीपत में अधिकतम तापमान अभी भी 30 डिग्री के पार बना हुआ है। बीती शाम को गुरुग्राम के आसपास के क्षेत्र में बूंदाबांदी भी दर्ज की गई। दक्षिण और दक्षिण पूर्व हरियाणा के जिलों में मौसम में फाग के दिन बदलाव देखने को मिला। बुधवार को हिसार में अधिकतम तापमान 29.4°C दर्ज हुआ। हालांकि सिरसा 31.1°C तापमान के साथ सबसे गर्म रहा।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal