रोहतक IMT में 16.31 लाख की तार चोरी

97
SHARE

रोहतक।

जिले में स्थित IMT से करीब 16.31 लाख रुपए की तार चोरी हो गई है, जो 33केवी की लाइन पर काफी समय पहले डाली गई थी और यह लाइन चल भी नहीं रही थी। इसका फायदा उठाकर चोरों ने तारें चुरा ली। करीब साढ़े 6 किलोमीटर लंबी तारें चोरी हुई हैं। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

फोरमैन राजकुमार ने बताया कि उन्हें HSIDC के कर्मचारियों ने सूचना दी थी कि IMT में डाली गई 33 केवी PSS-III लाइन के तार चोरी हो गए हैं। सूचना मिलते ही बिजली निगम के कर्मचारियों की टीम ने मौके पर जाकर निरीक्षण किया। इस दौरान पाया कि लाइन से जुड़े 40 खंभों से बिजली के तार चोरी किए गए हैं।

फोरमैन ने बताया कि तार की लंबाई मापी गई तो करीब साढ़े 6 किलोमीटर (6500 मीटर) पाई गई। इसके अलावा 20-30 मीटर लंबे तार के टुकड़े नीचे भी पड़े हुए थे। निगम की टीम ने अपने स्तर पर जांच की और मामले की शिकायत पुलिस को दी। HSIDC द्वारा इस लाइन को डाला गया था।

फोरमैन ने बताया कि HSIDC ने 11 मार्च को यह लाइन UHBVN को सौंप दी। अब बिजली निगम के जिम्मे ही इस लाइन की देखभाल थी, लेकिन बिजली की साढ़े 6 किलोमीटर लंबी तार चोरी हो गई, जिसकी कीमत करीब 16 लाख 31 हजार रुपए है। पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal