कोरोना से महिला की मौत,3 जिले बने हॉटस्पॉट

288
SHARE

चंडीगढ़।

हरियाणा में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। 24 घंटों में 193 नए संक्रमित मिले हैं। सबसे चिंताजनक बात यह है कि एक्टिव मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। वर्तमान में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 840 तक पहुंच गई है। रिकवरी रेट घटने के साथ ही पॉजिटिविटी दर 5.13 प्रतिशत रिकॉर्ड की गई है।

वहीं यमुनानगर में कोरोना संक्रमित 50 वर्षीय महिला की मौत हो गई। रादौर ब्लॉक की रहने वाली महिला को 30 मार्च को चंडीगढ़ पीजीआई रेफर किया गया था। स्वास्थ्य विभाग की कमेटी आईसीएमआर प्रोटोकॉल के तहत महिला का अंतिम संस्कार करेगी।

3 जिले बने हॉटस्पॉट
हरियाणा के 3 जिले ऐसे हैं जिनमें नए कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ा है। इनमें गुरुग्राम पहले नंबर पर बना हुआ है। दूसरे और तीसरे नंबर क्रमश: फरीदाबाद और पंचकूला शामिल है। गुरुग्राम में 98, फरीदाबाद में 42 और पंचकूला में 25 नए केस मिले हैं। यमुनानगर में 9, जींद में 6, सोनीपत में 4, झज्जर में 3, अंबाला में 2, रोहतक में 2, सिरसा और कुरुक्षेत्र में 1-1 नए मामले सामने आए हैं।

मृत्यु दर 1.01 प्रतिशत
कोरोना संक्रमित 114 लोग स्वास्थ्य लाभ लेकर ठीक हो चुके हैं। राज्य का रिकवरी रेट 98.91 प्रतिशत और मृत्यु दर 1.01 प्रतिशत रिकॉर्ड किया है। 24 घंटे में 3178 लोगों ने वैक्सीन लगवाकर कोरोना से बचाव का सुरक्षा कवच पहना। इनमें 369 लोगों ने पहली और 603 लोगों ने दूसरी डोज लगवाई। 2206 लोगों ने बूस्टर डोल लगवाई।

प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग अलर्ट है। स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना की जांच बढ़ा दी है। तीन अप्रैल को प्रदेशभर में 3003 लोगों के सैंपल लिए गए। जबकि 4 अप्रैल को 4864 लोगों के नमूनों की जांच की गई। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कोरोना संक्रमण को लेकर विभागीय अधिकारियों की उच्च स्तरीय बैठक बुलाई थी। इसमें अस्पतालों को खांसी व जुकाम के सभी मरीजों का कोरोना टेस्ट करने और सौ से ज्यादा भीड़ वाले क्षेत्र में मास्क पहनने की गाइडलाइन जारी करने का आदेश दिया।

यमुनानगर के जिला निगरानी अधिकारी डॉ. वागीश गुटैन ने बताया कि कोरोना संक्रमण से मरने वाली रादौर की महिला अस्थमा की बीमारी से पीड़ित थी। काफी दिन से उसका उपचार निजी अस्पताल में चल रहा था। हालत में सुधार नहीं होने पर 30 मार्च को उसे पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया। पीजीआई में डॉक्टरों ने महिला का कोरोना सैंपल जांच के लिए भेजा था। जांच में वह कोरोना संक्रमित मिली। महिला के परिजनों की भी कोरोना जांच कराई जाएगी।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal