हरियाणा के 7 जिलों में येलो अलर्ट

765
SHARE

भिवानी ।

पश्चिमी विक्षोभ का असर हरियाणा में दिख रहा है। मंगलवार को पूर्वी, पश्चिमी और दक्षिणी हिस्से के कुछ जिलों में तेज बारिश हुई। इसका असर बुधवार को भी रहेगा। उत्तर हरियाणा के 4 जिले पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर और कुरुक्षेत्र के साथ पश्चिम और दक्षिण पश्चिम हरियाणा के सिरसा, फतेहाबाद में गरज-चमक के बारिश होने की मौसम विभाग ने संभावना जताई है। साथ ही इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। 24 घंटे के आंकड़ों को देखें तो हिसार का बालसमंद सबसे गर्म रहा। यहां का अधिकतम तापमान 40.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। जींद के पेंडू पिंडरा का अधिकतम तापमान 39.9 रहा। इसके बाद सिरसा का 39.9, महेंद्रगढ़ का 39.8, गुरुग्राम का 38.7 और रेवाड़ी का अधिकतम तापमान 38.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

मौसम विभाग के मुताबिक, एक चक्रवाती तूफान बनने से हरियाणा में दिन के अधिकतम तापमान में वृद्धि दर्ज की जाएगी। पश्चिमी गर्म हवाओं के साथ अरब सागर की नमी वाली हवाओं के मिलने से प्रदेश में उमस भरी गर्मी से लोगों को परेशानी हो सकती है। ऐसी संभावना है कि अधिकतम तापमान 40.0 से 42.0 डिग्री सेल्सियस पहुंच सकता है।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal