युवाओं की उर्जा को सकारात्मक दिशा प्रदान करेगा युवा उत्सव – डी सी

140
SHARE

भिवानी,

आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृखंला में आयोजित तीन दिवसीय राज्यस्तरीय युवा उत्सव कार्यक्रम युवाओं की उर्जा को सकारात्मक दिशा प्रदान करेगा। डी सी नरेश नरवाल ने आदर्श महिला महाविद्यालय के सभागार में तीन दिवसीय राज्यस्तरीय युवा उत्सव का दीप प्रज्ज्वलित कर विधिवत रूप से शुभारंभ करने उपरांत अपने संबोधन में ये उद्ïगार व्यक्त किए। डी सी ने खेल-खिलाडिय़ों, संस्कृति व संस्कार के रंगों से सराबोर, वीर सैनिकों, मेहनती किसानों की पावन धरा भिवानी में प्रदेश भर से पंहुचे कलाकारों का स्वागत करते हुए कहा कि जिला भिवानी के स्वर्ण जयंती वर्ष में जिलावासियों की ओर से आप सभी का हार्दिक अभिनंदन।
अपनी लोक कला को सहेजना गौरव की बात
श्री नरवाल ने कहा कि राज्य स्तरीय युवा उत्सव में प्रदेश भर से करीब 850 युवा लोक कलाकार पारंपरिक वाद्य यंत्रों, विभिन्न लोक कलाओं की प्रस्तुतियां देंगे। इस प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन का उद्देश्य अपनी लोक-कला, संस्कृति और परंपराओं को सहेजने के साथ-साथ अगली पीढ़ी तक पहुंचाने का भी है। उन्होंने कहा कि हरियाणा की संस्कृति, सभ्यता और परम्पराएं काफी समृद्ध हैं। हमारे लिए यह गर्व व गौरव की बात है कि आज भी हमारे युवा अपनी लोक-कला व संस्कृति को बेहतरीन तरीके से सहेजे हुए हैं।
 डी सी  ने प्रदेश सरकार का जताया आभार
डी सी नरेश नरवाल ने जिला के स्वर्ण जयंती वर्ष में भिवानी को 28 वें राज्यस्तरीय युवा उत्सव की मेजबानी देने पर हरियाणा सरकार और खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग द्वारा आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि अपने स्वर्ण जयंती वर्ष को प्रदेश भर से पंहुचे विख्यात कलाकारों के साथ मनाना सभी जिलावासियों के लिए गौरव व गर्व के पल हैं।
— उत्सव शुभारंभ पर गंूगा घमोड़ा और कथक नृत्य रही धूम
आदर्श महिला महाविद्यालय के सभागार में तीन दिवसीय राज्य स्तरीय उत्सव का शुभारंभ सरस्वती वंदना के साथ हुआ । इस उपरांत महाविद्यालय की छात्रा वी एस पदमा ने कथक शैली के नृत्य की शानदार प्रस्तुति दी। कार्यक्रम में स्थानीय कलाकार सुनील कौशिक ने प्रसिद्घ हरियाणवी लोक नृत्य शैली गूंगा घमोड़ा की प्रस्तुति पर दर्शकों की जमकर तालियां बटोरी। इस उपरांत महाविद्यालय की छात्राओं ने हरियाणवी वेशभूषा में सामूहिक नृत्य की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम का मंच संचालन रामनिवास ने किया। इस अवसर पर जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी जे जी बनर्जी, कार्यक्रम राज्य नोडल अधिकारी अनिल कौशिक, महाविद्यालय की निदेशक डॉ अरूणा सचदेव, लोक कलाओं के जज,कोच, शिक्षक, छात्राएं  सहित अन्य विभागीय अधिकारी व गणमान्य जन मौजूद रहे।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal