रोजगार से नवयुवक अपने परिवार व समाज के विकास में देते हैं सहयोग :सीईओ मनोज दलाल

115
SHARE

भिवानी।

राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान परिसर में सोमवार को प्रधानमंत्री शिक्षुता मेले का आयोजन किया गया। इस मेले का शुभारम्भ अतिरिक्त उपायुक्त लिंक ऑफिसर एवं जिला परिषद सीईओ मनोज दलाल ने किया। कार्यक्रम में एडीसी लिंक ऑफिसर श्री दलाल ने शिक्षुता के महत्व पर विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति में कुछ न कुछ कौशल होता है। यह उस व्यक्ति पर निर्भर करता है कि उस कौशलता को सही तरीके से अपनाता है या नहीं। नवयुवकों ने पढ़ाई में जो कौशल प्राप्त किया है, उसके सदुपयोग के लिए यह रोजगार मेला लगाया गया है ताकि नवयुवक स्वरोजगार अपनकर खुशहाल रहें। उन्होंने कहा कि नवयुवक अच्छा रोजगार प्राप्त करके अपने विकास के साथ-साथ अपने परिवार व समाज के विकास में भी सहयोग देता है। उन्होंने विद्यार्थियों से इस रोजगार मेले का अधिक से अधिक फायदा उठाने की आह्वïान किया।

इस दौरान आईटीआई प्रधानाचार्य सुशील कुमार ने कहा कि यह मेला भारत सरकार एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग हरियाणा के निर्देशानुसार लगाया गया है। इस रोजगार मेले में ब्राइट ब्रोधर फरीदाबाद, कायम फूड्स सोनीपत, एएस के राने रेवाड़ी, गणेश इंजिनियरिंग वर्क्स भिवानी, ऐशियन ऑटोमोटिव हरियाणा प्राइवेट लिमिटेड रोहतक, मिंडारिका स्विच प्राइवेट लिमिटेड गुरुग्राम, याजाका इंडिया प्राइवेट लिमिटेड भिवाड़ी, रोहताश फास्टनर्स प्राइवेट लिमिटेड रोहतक, साधु फोर्जिंग लिमिटेड फरीदाबाद, डेनिअल्स फर्नीचर भिवानी, यशिता फर्नीचर हाउस भिवानी ने रोजगार मेले में भाग लिया और 258 विद्यार्थियों का चयन किया। शिक्षुता अनुदेशक अमरदीप व राज कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री शिक्षुता मेले में भिवानी के अलावा अन्य जिलों से भी आईटीआई पास विद्यार्थियों ने भाग लिया। उन्होंने बताया कि इस मेले में प्रदेशभर से कुल 425 विद्यार्थियों ने भाग लिया, जिसमें से मौके पर भाग लेने वाली कंपनियों द्वारा 258 का चयन शिक्षुता व प्लेसमेंट हेतू किया गया। मेले में चयनित अभ्यर्थियों को 10 से 14 हजार रूपए तक का मानदेय दिया जाएगा।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal