युवाओं को किसी भी प्रकार के नशे से दूर रहना चाहिए: दीपक बाबू लाल करवा

70
SHARE

भिवानी।

एसडीएम दीपक बाबू लाल करवा ने कहा कि युवाओं को किसी भी प्रकार के नशे से दूर रहना चाहिए। नशा जीवन को बर्बाद कर देता है। युवाओं को पढ़ाई के साथ-साथ किसी भी खेल में भाग जरूर लेना चाहिए। खेलों से जीवन में प्रतिस्पर्धा की भावना पैदा होती है।
एसडीएम श्री करवा मंगलवार को हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में डीसी नरेश नरवाल के मार्गदर्शन में स्थानीय भीम खेल स्टेडियम में गांव बापोड़ा व भिवानी के बीच आयोजित हॉकी मैच के दौरान अपना संदेश दे रहे थे। इस दौरान उन्होंने दोनों टीमों के खिलाडिय़ों से परिचय लिया। उन्होंने कहा कि हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद का जन्म दिवस राष्टï्रीय खेल दिवस के रूप में मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि खेलों के माध्यम से युवा अपना नाम कमाने के साथ-साथ अच्छे पद पर जा सकते हैं। आज के समय खेलों में भी उज्जवल भविष्य है। उन्होंने कहा कि भिवानी के खिलाडिय़ों ने दुनिया में अपना नाम रोशन किया है।
एसडीएम ने युवाओं से आह्वïान करते हुए कहा कि नशा न केवल शरीर को खोखला कर देता है, बल्कि नशे से छुटकारा पाना भी मुश्किल हो जाता है। नशे से धन और स्वास्थ्य दोनों की ही हानि होती है। खेलों में भाग लेने से स्वास्थ्य भी सही रहता है। नशा करने वाला व्यक्ति समाज की मुख्यधारा से विमुख हो जाता है। उन्होंने कहा कि नशा अपराध का भी प्रमुख कारण है। प्रतियोगिता में कांटे के मुकाबले में बापोड़ा की टीम ने भिवानी को दो के मुकाबले तीन गोल से पराजित किया।
इस दौरान 18 से 40 वर्ष, 40 से 60 वर्ष व 60 वर्ष से ऊपर आयु वर्ग में पुरुषों की सैक दौड़ करवाई गई। इस दौरान जिला खेल अधिकारी धुरेन्द्र सिंह, कोच विद्यानंद व हॉकी कोच नीरज सहित अनेक खेलों के कोच एवं खिलाड़ी मौजूद रहे।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal