हरियाणा की 2 लोकसभा सीटों की EVM चेक होंगी

160
SHARE

चंडीगढ़।
हरियाणा की 2 लोकसभा सीटों पर चुनाव में EVM में गड़बड़ी की शिकायत को भारतीय चुनाव आयोग (ECI) ने गंभीरता से लिया है। ECI ने करनाल और फरीदाबाद लोकसभा सीट की EVM चेक करवाने का फैसला लिया है।

करनाल और फरीदाबाद की लोकसभा सीटों पर हुए चुनाव की EVM चेक करवाई जाएंगी। कांग्रेस उम्मीदवारों की ओर से चुनाव के दौरान गड़बड़ी की आशंका जताई गई थी। इसे लेकर आयोग में शिकायत भी की गई थी।

करनाल से कांग्रेस के उम्मीदवार दिव्यांशु बुद्धिराजा की ओर से चुनाव आयोग को चिट्ठी लिख EVM की जांच करने की मांग की गई थी। वहीं, फरीदाबाद से कांग्रेस के उम्मीदवार महेंद्र प्रताप द्वारा भी गड़बड़ी की आशंका जताई गई थी।
गड़बड़ी की शिकायतें मिलीं
इलेक्शन कमिशन ऑफ इंडिया की ओर से कहा गया है कि लोकसभा आम चुनाव 2024 के लिए EVM में गड़बड़ी की शिकायत के 8 आवेदन आए थे। इनमें हरियाणा के करनाल और फरीदाबाद लोकसभा सीट के भी नाम शामिल थे।
लोकसभा के अलावा राज्य विधानसभाओं के चुनाव के लिए भी 3 आवेदन परिणामों की घोषणा के बाद आए थे। इनमें शिकायत की गई थी कि EVM की जली हुई मेमोरी, माइक्रोकंट्रोलर की जांच, सत्यापन किए जाना शामिल था।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करे ubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal