कांवड़ियों ने पथराव कर स्कूल बस तोड़ी

171
SHARE

फतेहाबाद ।
फतेहाबाद में मंगलवार सुबह एक कांवड़िये को स्कूल बस की साइड लगने पर बवाल हो गया। गुस्साए कांवड़ियों ने स्कूल बस पर पथराव किया। उस समय बस में बच्चे भी सवार थे। इतना ही नहीं, उन्होंने बस के साथ रास्ते से गुजर रहे अन्य वाहनों पर भी ईंटें मारीं।
इसके बाद कांवड़िये तो वहां से सिरसा की ओर निकल गए, लेकिन स्कूल बस ड्राइवरों ने रास्ता जाम कर दिया। पीड़ित ड्राइवर ने अपने अन्य साथियों को मौके पर बुला लिया, जिन्होंने सड़क पर आड़ी टेढ़ी बसें खड़ी कर दीं। वे कांवड़ियों को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे। इस घटना के बाद फतेहाबाद से रतिया रोड पर 3 घंटे जाम लगा रहा।
मौके पर मौजूद लोगों ने बताया है कि सुबह कांवड़ियों का एक जत्था हरिद्वार से कांवड़ भरकर रतिया होते हुए सिरसा के कालांवाली जा रहे थे। जत्था जब रतिया के टोहाना रोड से गुजर रहा था तब अकाल अकादमी की एक बस ने एक कांवड़िये को साइड मार दी। वहीं, कांवड़ लेकर जा रहे युवकों का घटना के बारे में कहना है कि वह हरिद्वार से लंबा सफर तय कर कांवड़ लेकर कालांवाली की तरफ जा रहे थे। जब वे रतिया में एंटर कर रहे थे, तभी पीछे से एक स्कूल बस आ रही थी। उसका ड्राइवर बार-बार हॉर्न बजाकर साइड मांग रहा था।
कांवड़ियों का कहना था कि बस ड्राइवर से कहा गया था कि रास्ते में गंदगी पड़ी हुई है। इसके निकलते ही साइड दी जाएगी। इसके बाद भी ड्राइवर नहीं माना। उसने जबरदस्ती साइड लेकर निकलने की कोशिश की तो बस की एक साइड कांवड़ को लग गई। इससे उनकी कांवड़ खंडित होते-होते बची।
कांवड़ियों ने बताया कि इसके बाद उन्हें गुस्सा आया और बच्चों को बस से उतारकर उसके शीशे तोड़ डाले। वहीं, इस पर बस ड्राइवर जसप्रीत सिंह ने बताया है कि वह दीवाना, ढेर, घासवां, चिम्मो गांवों से बच्चों को लेकर रतिया की अकाल अकादमी की तरफ आ रहा था। इस बीच उसकी बस पर हमला हो गया।
चश्मदीद बताते हैं कि बस में तोड़फोड़ करने के बाद कांवड़ियों की मौके पर मौजूद लोगों और बस ड्राइवर से बहस भी हुई। उन्होंने ड्राइवर को पीट भी दिया। बीच-बचाव करने आए लोगों के साथ भी धक्कामुक्की हुई। जब लोग ज्यादा इकट्‌ठे हो गए तो कांवड़िये अपने रास्ते आगे बढ़ गए।
इसके बाद बस के ड्राइवर ने अपने अन्य साथियों को फोन कर बुला लिया। उसके साथी स्कूलों की बसें लेकर मौके पर पहुंचे। उन्होंने बसों से कांवड़ियों का फतेहाबाद रोड तक पीछा किया। जब कांवड़िये उन्हें नहीं मिले तो उन्होंने बसें रास्ते में लगाकर रोड जाम कर दिया।
मौके पर पहुंचे DSP संजय बिश्नोई ने बताया कि जिन लोगों ने जाम लगा रखा है, उन्हें समझाने की कोशिश की गई। वे कांवड़ियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हुए थे, लेकिन उन्होंने कोई शिकायत नहीं दी। शिकायत आती तो नियमानुसार कार्रवाई की जाती। बाद में उन्हें समझाकर मार्ग खुलवा दिया। करीब 3 घंटे के बाद जाम खुला तो रोड पर आवाजाही शुरू हुई

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करे Subscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal