किरण चौधरी का इस्तीफा:BJP की राज्यसभा उम्मीदवार होंगी

215
SHARE

चंडीगढ़।
हरियाणा में कांग्रेस छोड़कर BJP में आईं किरण चौधरी ने मंगलवार को विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा चंडीगढ़ में विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता को सौंपा। विधानसभा अध्यक्ष ने उनका इस्तीफा मंजूर कर लिया है। अब किरण चौधरी की तोशाम विधानसभा सीट से उनकी बेटी श्रुति चौधरी भाजपा उम्मीदवार हो सकती हैं।
किरण चौधरी 3 सितंबर को होने वाली राज्यसभा चुनाव के लिए कल नामांकन दाखिल कर सकती हैं। हालांकि भाजपा ने अभी तक उनके नाम का ऐलान नहीं किया है।
राज्यसभा सांसद सुभाष बराला ने कहा, ‘आज हमारा राज्यसभा का उम्मीदवार घोषित हो जाएगा। वोटिंग होने की स्थिति में सभी विधायकों को हमने चंडीगढ़ पहुंचने के लिए कहा है। हमारे सभी विधायक चंडीगढ़ पहुंच रहे हैं। कल हम अपने उम्मीदवार का नॉमिनेशन करवाएंगे। राज्यसभा चुनाव के लिए बीजेपी के पास पूरा बहुमत है।’ वहीं कांग्रेस राज्यसभा सीट के लिए अपना कोई भी उम्मीदवार चुनाव में नहीं उतार रही है। JJP नेता और पूर्व डिप्टी दुष्यंत चौटाला लगातार कांग्रेस पर प्रत्याशी उतारने का दबाव बना रहे है। लेकिन पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा स्पष्ट कर चुके हैं कि हमारे पास बहुमत नहीं है, इसलिए हम प्रत्याशी नहीं उतारेंगे।
राज्यसभा चुनाव के लिए नॉमिनेशन की प्रक्रिया 14 अगस्त से शुरू हो चुकी है। उम्मीदवार 21 अगस्त नॉमिनेशन फाइल कर सकेंगे। 27 अगस्त को प्रत्याशी नाम वापस ले सकेंगे। 3 सितंबर को वोटिंग के बाद ही रिजल्ट जारी होगा।
अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करे Subscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal