भूपेंद्र हुड्‌डा-उदयभान और बाबरिया दिल्ली तलब

85
SHARE

चंडीगढ़।

हरियाणा विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेस हाईकमान ने भूपेंद्र हुड्‌डा को दिल्ली तलब कर लिया है। हुड्‌डा के अलावा प्रदेश अध्यक्ष उदयभान और टिकट बंटवारे में अहम भूमिका निभाने वाले दीपक बाबरिया को भी बुलाया गया है।

यह मीटिंग कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अगुआई में उनके आवास पर हो रही है। जिसमें राहुल गांधी भी शामिल हुए हैं। इन नेताओं के अलावा संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और हरियाणा के तीनों ऑब्जर्वर अशोक गहलोत, अजय माकन, प्रताप सिंह बाजवा भी मीटिंग में हैं।

हालांकि इस मीटिंग में दिलचस्प बात है कि सिरसा सांसद कुमारी सैलजा और राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला को नहीं बुलाया गया है। लालू यादव के समधी और कांग्रेस नेता कैप्टन अजय यादव को भी मीटिंग में शामिल होने का कोई मैसेज नहीं मिला है। मीटिंग ऐसे टाइम पर बुलाई गई है, जब सैलजा समर्थक हार के लिए सीधे तौर पर भूपेंद्र हुड्‌डा को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। अंसध से हारे पूर्व MLA शमशेर गोगी ने कहा कि ये कांग्रेस नहीं बल्कि हुड्‌डा कांग्रेस की हार है। वहीं अंबाला कैंट से हारे परविंदर परी ने कहा कि B-D गैंग यानी भूपेंद्र-दीपेंद्र हुड्‌डा गैंग ने कई सीटों पर बागी प्रत्याशियों को उतार कांग्रेस कैंडिडेट को हराने का काम किया।

कुमारी सैलजा ने कहा कि पार्टी को किस तरह से राज्य में सींचा नहीं गया, तालमेल नहीं रखा गया, कौन से लोग थे जो सबको साथ लेकर चलने के जिम्मेदार थे। ये भी बातें हैं। राज्य में क्या संदेश गया है। किसलिए लोग कांग्रेस की सरकार बनाते हुए पीछे हट गए? ये सब बातें देखनी पड़ेंगी।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करे Subscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal