साक्षी मलिक का खुलासा:बोलीं- बृजभूषण के खिलाफ आंदोलन BJP नेता बबीता फोगाट ने कराया

77
SHARE
रोहतक।
हरियाणा की ओलिंपियन रेसलर साक्षी मलिक की ऑटोबायोग्राफी ‘विटनेस’ में हुए खुलासों के बाद विवाद शुरू हो गया है। इसमें साक्षी मलिक ने दावा किया कि विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने लालच में आकर एशियाई गेम्स-2023 के ट्रायल्स में छूट ली। जिससे भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष BJP सांसद बृजभूषण के खिलाफ सेक्शुअल हैरेसमेंट के विरोध में पहलवान आंदोलन की छवि खराब हुई।
साक्षी ने यह भी दावा किया कि पहलवानों को आंदोलन के लिए BJP नेता दंगल गर्ल बबीता फोगाट और सोनीपत से भाजपा नेता तीर्थ राणा ने उकसाया। दोनों ने उन्हें परमिशन दिलाई। बबीता और राणा बृजभूषण को WFI अध्यक्ष से हटाकर खुद उस पर बैठना चाहते थे। हमें ये था कि बबीता भी आंदोलन में बैठेगी।
इस मामले में अब कांग्रेस MLA बन चुकीं विनेश फोगाट का रिएक्शन सामने आया है। विनेश ने साक्षी की किताब की लॉन्च में खुलासों पर बिना नाम लिए सोशल मीडिया पर लिखा- ‘जो कुछ भी आप सुनते हैं, उस पर विश्वास मत करो। एक कहानी के हमेशा तीन पहलू होते हैं। आपका, उनका और सच।’
2. मुझे जंतर-मंतर जाकर पता लगा, प्रोटेस्ट करने वाले हैं
पहलवानों के प्रदर्शन को लेकर साक्षी मलिक ने कहा कि प्रोटेस्ट से 3-4 दिन पहले हमारी एक जगह मीटिंग हुई थी। तब मुझे बबीता फोगाट का फोन आया था कि क्या मैं आ रही हूं। मैंने बजरंग को फोन किया तो बजरंग ने कहा कि मैं भी जा रहा हूं, तू भी आ जा। तब हमें पता चला कि हम ऐसे प्रोटेस्ट करने वाले हैं और इसकी परमिशन बबीता फोगाट और तीर्थ राणा ने दिलाई थी।
वह चाहते थे कि बृजभूषण हटे और हम में से कोई वहां बैठ जाए। हम लड़कियों को इंसाफ मिलने की बात से खुश थे। हमें उम्मीद थी कि 11 बजे हम बैठेंगे और 1 बजे तक हमारी सुनवाई हो जाएगी लेकिन आंदोलन लंबा चला।
साक्षी मलिक ने कहा कि इतना हमने जरूर कर दिया कि अगर कोई सेक्शुअल हैरेसमेंट करेगा तो 100 बार सोचेगा कि कहीं ये भी जाकर आंदोलन ना कर दे। हमारी लड़ाई बहन बेटियों के लिए थी। इस चीज को खत्म करने के लिए थी जो स्पोर्ट्स में सेक्शुअल हैरेसमेंट होता है।
अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करे Subscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal