सांसद धर्मबीर सिंह की मानें तो लोकसभा चुनावों में वाकआउट हो जाएगी जेजेपी….

631
SHARE

जब बीजेपी 10 की 10 चुनाव लड़ेगी तो जेजेपी का क्या होगा ?

हरियाणा तक ही जेजेपी का रहेगा बीजेपी से शायद वास्ता

भिवानी हलचल/राजेंद्र चौहान। हरियाणा में जेजेपी-बीजेपी गठबंधन की सरगर्मियों के बीच भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा के बीजेपी सांसद धर्मबीर सिंह ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि गठबंधन से मतलब नहीं है, बल्कि बीजेपी हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी। बीजेपी हरियाणा में सभी लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी, ये फाइनल है।
इसका सीधा सा मतलब है कि हरियाणा में जेजेपी को बीजेपी के साथ रहना है तो लोकसभा में बीजेपी की स्पॉट करनी होगी। लेकिन इस समीकरण से बहुत कुछ उल्टा पुल्टा होता दिखाई दे रहा है। पिछले दिनों हरियाणा बीजेपी प्रभारी ने भी कह डाला था कि जेजेपी गठबंधन कर कोई एहसान नही कर रही है,वहीं हरियाणा से सम्बंध रखने वाले केंद्र में एक मंत्री ने भी जेजेपी पर प्रहार करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री के पक्ष में बहुत कुछ कह डाला था। कई सवाल जन्म लेते हैं कि लोकसभा चुनावों में या तो जेजेपी सरेंडर कर जाएगी या फिर खुद ही बीजेपी से नाता तोड़ लेगी। उधर सांसद धर्मबीर सिंह की मानें तो पीएम नरेंद्र मोदी की अगुवाई में बीजेपी को किसी की जरूरत नहीं है। बीजेपी में अपने दम पर चुनाव लड़ने की ताकत है। जो केंद्र व प्रदेश सरकार ने जनहित में कार्य किए हैं, किसी दूसरी सरकारों ने नहीं किए।
ऐसे में यदि ये मान लिया जाए कि बीजेपी 10 की 10 पर चुनाव लड़ भी लेती है तो क्या जेजेपी 100 फीसदी साथ देगी। कई जगह उनके राजनीतिक विरोधी घात लगाए बैठे हैं उनको किसी भी हालत में जीतने नही देगी।
दूसरा जेजेपी ही नही इस बार पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा गुट आराम करता दिखाई नहीं दे रहा है। हरियाणा में गठबंधन को सबसे ज्यादा मुश्किल हुड्डा गुट से ही हैं।
हरियाणा में कॉंग्रेस को किसी भी सूरत में हलके में नही लिया जा सकता है।
अगर बीजेपी ने जेजेपी से किसी भी रूप में झटका खा लिया तो हरियाणा में बीजेपी के संकट के बादल मंडराते दिखाई दे रहे हैं। दोनो के होते हुए भी पसीने आते दिख रहे हैं तो अलग अलग होकर तो सभी दावे धराशायी हो सकते हैं। क्योंकि इस बार हरियाणा में कॉंग्रेस हुड्डा गुट की लड़ाई आर पार की दिख रही है। देश के कई राज्यों में जब एआईसीसी (कांग्रेस)का जादू नही चल पाया तो स्थानीय बड़े नेताओं के बूते उस राज्य में कांग्रेस सरकार बनाने में कामयाब हो गई।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal