फर्जी आरसी बनाकर बेची गाड़ी, अनिल विज ने किया एसएचओं लाइन हाजिर

243
SHARE

अंबाला।

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कैथल में धोखाधड़ी के एक मामले में नामजद आरोपियों को गिरफ्तार नहीं करने पर कैथल सिविल लाइन थाने के SHO को लाइन हाजिर करने के निर्देश दिए हैं। कैथल से आए फरियादी ने गृह मंत्री को शिकायत देते हुए बताया कि उसकी गाड़ी की फर्जी RC बनाकर आरोपियों ने उसे बेच दिया।

इस मामले में धोखाधड़ी व अन्य धाराओं के तहत मामला कैथल सिविल लाइन थाने में बीते वर्ष दर्ज कराया गया था, लेकिन पुलिस ने अब तक केवल एक आरोपी को गिरफ्तार किया है, जबकि फर्जी RC बनाने वाले व गाड़ी खरीदने वाले दो अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है। इस मामले में गृह मंत्री अनिल विज ने कैथल एसपी को आदेश दिए कि तुरंत प्रभाव से सिविल लाइन थाना एसएचओ को लाइन हाजिर करें। शेष आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए।

रेवाड़ी से आई विवाहिता ने गृह मंत्री अनिल विज को शिकायत देते हुए बताया कि उसका पति सेना में मेजर है और तलाक दिए बिना ही उसने दूसरी शादी रचा ली है। उसने पुलिस को पति के खिलाफ दुराचार की शिकायत रेवाड़ी पुलिस को दी थी। पुलिस ने जांच के बाद पति पर दुराचार का मामला दर्ज किया, लेकिन आज तक आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया।

गृह मंत्री अनिल विज को गांव बोड़ा खेड़ा से आए व्यक्ति ने टांगरी नदी में अवैध तरीके से माइनिंग होने की शिकायत दी, जिस पर गृह मंत्री ने इन्फोर्समेंट ब्यूरो को कार्रवाई के निर्देश दिए। कुरुक्षेत्र से आई महिला ने बहन के लापता होने की शिकायत दी। शहजादपुर से आए परिवार ने उन पर मारपीट का झूठा मामला दर्ज होने की शिकायत दी।

इसी तरह, सोनीपत से आए व्यक्ति ने उसके बेटे को कैनेडा भेजने के नाम पर 5 लाख रुपए ठगी करने के आरोप लगाए। गृह मंत्री ने कबूतरबाजी के लिए गठित SIT को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। गुरुग्राम से आए व्यक्ति ने गाड़ी खरीदने के नाम पर उसके साथ 2 लाख रुपए की ठगी के आरोप लगाए, भिवानी से आए परिवार ने उसकी बेटी के लापता होने, नूंह से आए परिवार ने उनके बेटे की हत्या मामले में आरोपियों की गिरफ्तार नहीं होने, नारायणगढ़ से आई महिला ने बहू व बेटे पर उससे मारपीट करने एवं अन्य कई मामले सामने आए जिन पर गृह मंत्री अनिल विज ने संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करे Subscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal