कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई से 2 करोड़ की फिरौती मांगने वाला आरोपी अशोक बिश्नोई सिर्फ 23 साल का

293
SHARE

हरियाणा के कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई से 2 करोड़ की फिरौती मांगने वाला आरोपी अशोक बिश्नोई सिर्फ 23 साल का युवक है। अशोक बिश्नोई इस घटना से पहले बीकानेर में चोरी के दो मामले में जेल जा चुका है। करीब एक साल पहले उसने बाइक चोरी की थी और उसके बाद एक बस मालिक के घर में घुसकर चोरी का प्रयास किया था। इसके अलावा वह बज्जू कस्बे में लड़की को छेड़ते हुए पकड़ा गया था तो काफी पिटाई हुई थी।

अशोक बिश्नोई बीए तक पढ़ा है और खुद को डूंगर कॉलेज में एसएफआई छात्रसंघ का उपाध्यक्ष बताता है। बीते करीब 7 महीने से वह ज्यादातर समय घर से फरार ही रहता है। गांव वाले अशोक बिश्नोई द्वारा किए गए इस नए मामले को जानकार हैरान हैं। अशोक के पिता जगदीश गांव में ही खेतीबाड़ी करते हैं। अशोक ने मोबाइल एेप का प्रयोग करते हुए विदेशी नंबरों का प्रयोग करके धमकी भरे मैसेज व फोटो कुलदीप व उनके पीए को भेजे थे। पैसे नहीं देने पर पूरे परिवार को खत्म करने की धमकी दी थी।

मुकाम मेले में किया था कुलदीप बिश्नोई को टारगेट

प्राप्त जानकारी के अनुसार, अशोक बिश्नोई खुद भी अकसर मुकाम मेले में जाता रहता है। वहीं पर उसने कुलदीप बिश्नोई को टारगेट करके फिरौती मांगने का प्लान तैयार कर लिया था। एक बार में ही मोटा पैसा लेकर वह कुछ बड़ा करने की फिराक में था। अशोक ने बिश्नोई सभा से जुड़े लोगों से ही कुलदीप व उनके पीए का नंबर लिया था और फिर उन नंबरों पर धमकी भरे मैसेज भेजे थे। इस प्रकरण के बारे में आज हिसार पुलिस विस्तार से खुलासा करेगी।

हिसार एसटीएफ की टीम ने अशोक को गुरुवार शाम उसके गांव मोडायत से गिरफ्तार कर लिया था। एसटीएफ टीम इंचार्ज इंस्पेक्टर विजेंद्र सिंह आरोपी को आज हिसार कोर्ट में पेश करके रिमांड पर लिया जाएगा। इस मामले में कुलदीप बिश्नोई व उनके पीए भूप सिंह की शिकायत पर आदमपुर थाना में केस दर्ज किया गया था। इस धमकी के बाद ही हिसार पुलिस ने कुलदीप बिश्नोई को सुरक्षा के लिए अतिरिक्त 6 जवान उपलब्ध करवाए थे।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal