बहादुरगढ़ आएंगे डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला:उद्योगपतियों के साथ बैठक करेंगे

19
SHARE

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला शुक्रवार को बहादुरगढ़ में फुटवियर पार्क एसोसिएशन के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे। चौटाला दोपहर के समय बहादुरगढ़ पहुंचेंगे। इससे पहले वह झज्जर शहर में एक सामाजिक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। डिप्टी सीएम बनने के बाद बहादुरगढ़ में दुष्यंत चौटाला का यह पहला सार्वजनिक कार्यक्रम होगा। इससे पहले वह एक निजी कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे।

दुष्यंत चौटाला झज्जर शहर में जजपा के पंचायती राज प्रकोष्ठ के अध्यक्ष संजय कबलाना के आवास पर दोपहर 1.15 बजे एक सामाजिक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। उसके बाद दोपहर 2 बजे उनकी बहादुरगढ़ में उद्योगपतियों के साथ बैठक होगी। बता दें कि पहले कोरोना के कारण डिप्टी सीएम को कोई कार्यक्रम नहीं बना और फिर किसान आंदोलन के चलते बहादुरगढ़ में वह नहीं पहुंच सके।

बहादुरगढ़ औद्योगिक हब के रूप में उभर रहा है और यहां पर 3-4 बड़े औद्योगिक क्षेत्र चल रहे हैं। इसलिए डिप्टी सीएम उद्योगपतियों से मिलने के लिए पहुंच रहे हैं। सरकार के लिए भी यह क्षेत्र कई नजरिए से अहम है। एक तो यह क्षेत्र दिल्ली के बिल्कुल नजदीक है। इसे आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र के नाम से जाना जाता है।

इसके अलावा कई दशक पहले बहादुरगढ़ में जो औद्योगिक क्षेत्र बनाया गया था, वह आज पुराना औद्योगिक क्षेत्र के नाम से जाना जाता है। कुछ साल पहले बहादुरगढ़ में सेक्टर-16 और 17 में एचएसआईआईडीसी की ओर से जो औद्योगिक क्षेत्र विकसित किया गया, वह आज फुटवियर पार्क के नाम से जाना जाता है। यह अपनी तरह का पहला फुटवियर पार्क है।

इसके अलावा रोहद और दहकोरा गांव के पास भी औद्योगिक क्षेत्र हैं। इस लिहाज से लंबे समय से यहां के उद्योगपतियों की ओर से भी यह प्रबल कोशिश की जा रही है कि सरकार के सामने यहां की जरूरतों को रखा जाए, ताकि इस क्षेत्र की प्रगति के लिए उच्च स्तर पर मंथन हो।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal