बाल भवन स्कूल व केएम स्कूल को शिक्षा व खेल के क्षेत्र में प्रदेश के होंगे अग्रणी विद्यालयों में शुमार-उपायुक्त

66
SHARE

गुणवता युक्त शिक्षा प्रदान करने के लिए कैप्टन वीके वर्मा को एडवाईजर-कम-कैंसेलटेंट किया नियुक्त- जयबीर सिंह आर्य
विद्यार्थियों को आईआईटी, मेडिकल, इंजीनियरिंग तथा एनडीए की दी जाएगी कोचिंग-डीसी
भिवानी हलचल 12 जून।
www.bhiwanihalchal.com
बाल भवन व केएम वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालयों के प्रशासक एवं उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने कहा कि बाल भवन वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय तथा केएम वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय को शिक्षा, खेल व सांस्कृतिक गतिविधियों के क्षेत्र में प्रदेश के अग्रणी विद्यालयों में लाया जाएगा। इन विद्यालयों में अध्ययनरत विद्यार्थियों को आईआईटी, मेडिकल, इंजीनियरिंग तथा एनडीए की कोचिंग दिलवाने के लिए समुचित प्रबंध किए जा रहे हैं। गुणवता युक्त शिक्षा प्रदान करने के लिए कैप्टन वीके वर्मा को विद्यलयों के लिए एडवाईजर-कम-कैंसेलटेंट नियुक्त किया गया है।
उपायुक्त श्री आर्य ने शनिवार को स्थानीय कैंप ऑफिस में बाल भवन व केएम विद्यालयों की बेहतरी के लिए आयोजित की गई बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने बताया कि बाल भवन वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में पढऩे वाले विद्यार्थियों को बेहतर एवं गुणात्मक शिक्षा उपलब्ध करवाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में विद्यार्थियों को एक ही छत के नीचे शिक्षा एवं कोचिंग संबंधी सभी प्रकार की समुचित व्यवस्था की जाएगी। स्कूल परिसर में विद्यार्थियों को आईआईटी, मेडिकल, इंजीनियरिंग व एनडीए की कोचिंग की व्यवस्था की जाएगी। बच्चों के भविष्य को उज्जवल बनाने के लिए अनुभवी एवं शिक्षाविदों की सेवाएं ली जाएंगी। बाल भवन स्कूल में कोचिंग कार्य हेतु प्रतिष्ठित कोचिंग सेंटरों में कार्यरत शिक्षकों की सेवाएं ली जाएंगी। शिक्षा एवं कोचिंग के दृष्टिगत स्कूल में उच्च कोटि के शिक्षक एवं शिक्षाविदों की सेवाएं लेकर बाल भवन स्कूल को शिक्षा के क्षेत्र में प्रदेश के चुनिंदा स्कूलों में शुमार किया जाएगा।
उपायुक्त श्री आर्य ने बताया कि बाल भवन स्कूल के समुचित प्रबंधन की देखरेख के लिए कैप्टन वीके वर्मा को जिम्मेवारी सौंपी गई है। उन्होंने बताया कि वीके वर्मा एक नौ सेना व शिक्षा के क्षेत्र में 50 वर्षों का अनुभव है। उन्होंने बताया कि कैप्टन श्री वर्मा मोतीलाल नहेरू स्पोर्टस स्कूल ऑफ राई (सोनीपत), सैनिक स्कूल कुंजपूरा (करनाल), सैनिक स्कूल नगरोटा(जे एंड के) व जीडी गौयनका पब्लिक स्कूल (पानीपत) आदि स्कूलों में प्राचार्य व सीबीएससी व सीआईएससीई के गवर्निंग बॉडी में मेबर रह चुके। उन्होंने बताय कि बाल भवन विद्यालय में अटल टिंकरिंग जैसी प्रतिष्ठित लैब की स्थापना की जाएगी। उन्होंने बताया कि बाल भवन स्कूल के स्टाफ को अप्रैल 2021 से नियमित रूप से उनके वेतन का भुगतान किया जा रहा है।
इस अवसर पर कैप्टन वीके वर्मा, लेखाधिकारी अशोक कुमार, आकाश इंस्टिटयूट से दिनेश मूदगील, सुनील कुमार, प्राचार्य निहाल सिंह आदि उपस्थित रहे।