भिवानी: पेयजल की समुचित व्यवस्था को लेकर सडक़ों पर उतरे लाईन पार क्षेत्र के नागरिक

61
SHARE
भिवानी :
पेयजल समस्यसा से परेशान स्थानीय लाईन पार क्षेत्र के लोगों ने रेल अंडर पास महापंचायत के आह्वान पर रविवार को स्थानीय दिनोद रोड़, तोशाम बाईपास पर एकत्रित हुए जनस्वास्थय अभियांत्रिकी विभाग के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए डाबर कॉलोनी जलघर पहुंचे तथा जमकर नारेबाजी की। इस दौरान क्षेत्रवासियों ने क्षेत्र में पानी सप्लाई नियमित रूप करने, एक नया जलघर बनाने, जुई नहर एवं डाबर वॉटर टैंकों की सफाई करवाने, दिनोद रोड़ पुलिया का नव निर्माण करवाने की मांग की।
इस मौके पर रेल अंडर पास महापंचायत के प्रधान अशोक यादव ने प्रदर्शन के माध्यम से प्रशासन एवं प्रदेश सरकार को चेताया कि लाइन पार क्षेत्र के चार वार्डो में 19 कालोनियां है, जिनमें करीबन 60 हजार की आबादी है। जो पिछले लंबे समय से पेयजल को तरस रहे है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में पर्याप्त मात्रा में पेयजल उपलब्ध ना होने के चलते क्षेत्रवासियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि अभी भी सर्दी का मौसम है तथा इस मौसम में भी पेयजल किल्लत का सामना करना पड़ता है तो गर्मियों के मौसम में तो यह समस्या ओर भी विक्राम रूप धारण करेगी। इसलिए उनकी मांग है कि शीघ्र से शीघ्र पेयजल समस्या का समाधान किया जाएगा। साथ ही उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि 15 दिन में इस समस्या का समाधान नहीं हुआ तो महापंचायत स्थानीय निवासियों को साथ लेकर बाईपास रोड पर धरना प्रदर्शन कर रोड़ जाम करने का काम करेगी।
इस मौके पर महापंचायत महासचिव एवं वार्ड नंबर-19 के पार्षद शिवकुमार गोठवाल ने कहा कि इस क्षेत्र को पानी सप्लाई के लिए एक और वाटर सप्लाई बूस्टर बनाया जाए, तभी हर घर को जल मिल सकेगा। जिसके लिए कई बार अधिकारियों एवं विधायक से मांग की जा चुकी है। महापंचायत के संयोजक एवं मीडिया प्रभारी रोहताश वर्मा ने कहा कि डाबर वॉटर टैंकों में 4-4 फुट गाद व गंद जमा हो रहा है तथा गंदे पानी की सप्लाई किया जाता है, जो कि लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ है। उन्होंने वॉटर टैंकों की सफाई करवाने की मांग की। उन्होंने कहा कि नहर पार करने के लिए दिनोद रोड़ पुलिया जो नहर निर्माण के समय वर्ष 1968 में बनवाई गई थी, जो कि जर्ज हाल में तथा यहां कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। इसीलिए 7 मीटर चौड़ा पुल बनाया जाए। उन्होंने कहा कि उपरोक्त मांगों को लेकर लोगों में भारी रोष है तथा समय रहते समाधान नहीं करवाया गया तो उनका संघर्ष उग्र रूप लेगा।
अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal