भिवानी: महिला कॉलेज में बाहरी शरारती तत्वों पर रोक की उठाई मांग

287
SHARE

भिवानी :

महाविद्यालयों में विद्यार्थियों को आ रही समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर इन दिनों अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने मांगपत्र सौंपो अभियान चलाया हुआ है। जिसके तहत शहर के विभिन्न महाविद्यालयों के मुखियाओं को मांगपत्र सौंपकर समस्याओं के समाधान की मांग उठाई जा रही है। इसी कड़ी में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा शनिवार को राजीव गांधी राजकीय महिला महाविद्यालय की इकाई अध्यक्ष प्रीति के नेतृत्व में राजीव गांधी राजकीय महिला महाविद्यालय के प्राचार्य को तथा वैश्य महाविद्यालय इकाई अध्यक्ष अक्षय बापोड़ा के नेतृत्व में वैश्य महाविद्यालय के प्राचार्य को मांगपत्र सौंपा गया। इस दौरान एबीवीपी पदाधिकारियों ने 29 मई को जारी किये गए पत्र में हरियाणा सरकार ने राज्य के विश्वविद्यालयों को आत्मनिर्भरता की ओर बढऩे और फंड के लिए सरकार पर निर्भरता कम करने की बात का भी विरोध जताया।

इस मौके पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के विभाग संयोजक आशु पालुवास ने कहा कि राजीव गांधी राजकीय महिला महाविद्यालय की छात्राओं ने छात्र संघ चुनाव की बहाली, महाविद्यालय में सैनेटरी पैड वैंंडिग मशीन लगवाए जाने, महाविद्यालय में अतिरिक्त भवन का निर्माण किए जाने तथा वैश्य महाविद्यालय के प्राचार्य को प्रवेश प्रक्रिया में हो रही देरी के खिलाफ कदम उठाने, महाविद्यालय में बाहरी शरारती तत्वों पर रोक लगाने, प्रवेश द्वार पर पहचान पत्रों की जांच कर प्रवेश देने, खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने हेतु वॉलीबॉल कोर्ट में नेट की सुविधा उपलब्ध करवाने, पीने के पानी की टंकी, आरओ मशीनों एवं शौचालयों की नियमित रूप से सफाई करवाने, छात्रों के लिये कॉमन रूम की व्यवस्था करवाए जाने की मांग की है, ताकि विद्यार्थियों के समक्ष पाठ्न संबंधी किसी भी प्रकार की समस्या ना आएं।

एबीवीपी के जिला संयोजक सचिन शेखावत ने कहा कि विद्यार्थियों को बेतरीन सुविधा मुहैया करवाने के लिए जरूरी है कि शिक्षण संस्थान का माहौल भी बेहतरीन हो तथा यह संस्थान मुखिया का कर्तव्य बनता है कि वे समय-समय पर जांच करें तथा जाने कि विद्यार्थियों के समक्ष क्या समस्याएं है। लेकिन विद्यार्थियों द्वारा खुद समस्याएं बताए जाने पर भी समाधान नहीं किया जा रहा, जो कि दुखद है। एबीवीपी ने दोनोंं शिक्षण संस्थानों के मुखियाओं को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि जल्द ही विद्यार्थियों की समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो वे प्रदर्शन करने पर मजबूर होंगे। इस अवसर पर इकाई उपाध्यक्ष अमित लांग्यान, प्रीति, मोनिका, कमलेश, सोनू, निशा, आकाश, अमित, दिनेश, निखिल सहित अनेक विद्यार्थी मौजूद रहे।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal