भिवानी : छात्रा से 80 हजार रुपए का फ्रॉड

517
SHARE

भिवानी।
भिवानी की एक छात्रा से पार्सल में ड्रग चीन में सप्लाई करने व मनी लॉड्रिंग का डर दिखाकर 80 हजार रुपए का फ्रॉड कर लिया। साइबर ठगों ने मुंबई पुलिस अधिकारी बनकर यह ठगी की है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।
भिवानी के चिड़ी पाल गली सराय चौपटा की रहने वाली हिमांशी मित्तल ने बताया कि हूं। उसने बताया कि वह स्टूडेंट है। 8 जुलाई को एक अनजान नंबर से उसके मोबाइल नंबर पर कॉल आई। जिसने मुझे बताया कि आपके नाम से अवैध पासपोर्ट,एटीएम कार्ड, ड्रग्स और 4 किलोग्राम कपड़ा मुंबई से चीन जा रहे हैं।
हिमांशी ने बताया कि फोन करने वाले नाम से कोई पार्सल नहीं है। फोन करने वाले अनजान व्यक्ति ने कहा कि आप अपना ऑर्डर कैंसिल करवाना चाहते हैं तो कॉल मुंबई पुलिस को फॉरवर्ड कर दी है बात कर लो। अपने आपको पुलिस वाला बताने वाले ने कहा कि आपके मोबाइल नंबर पर क्रिमिनल रिकॉर्ड दर्ज है और आप मनी लॉड्रिंग में अपराधी हैं।
अगर आप आपराधिक मामले से बचना चाहते हैं तो आप अकाउंट नंबर में पैसे आपकी ब्लैक मनी वेरीफाई की जाएगी। फिर उसने अकाउंट नंबर में 80 हजार रुपए डाल दिए। उसके बाद एक मोबाइल नंबर उसके पास काल आया और कहा कि बाकी बचे हुए को वेरिफाइड करवा लें। आपके सारे पैसे कल तक वापस आ जाएंगे।
हिमांशी ने कहा कि बाद में उसे एहसास हुआ कि मेरे साथ साइबर फ्रॉड हुआ है। उसके तुरंत बाद मैंने 1930 पर काल करके अपनी एक ऑनलाइन शिकायत दर्ज करवाई। भिवानी साइबर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस द्वारा साइबर ठग की तलाश शुरू कर दी गई है।
अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करे ubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal