हिसार जिला परिषद चेयरमैन चुनाव,दोनों सीटों पर बीजेपी का कब्जा

87
SHARE
हिसार।
जिला परिषद चेयरमैन चुनाव शुक्रवार को हुआ। दोनों सीटों पर बीजेपी ने कब्जा किया। सोनू सिहाग चेयरमैन और रीना वाइस चेयरपर्सन बनी। इससे पहले सुबह करीब सवा 11 बजे पंचायत भवन में सबसे पहले पार्षद सुदेश रानी पहुंची। इसके बाद राज्य मंत्री अनूप धानक जेजेपी खेमे के 15 पार्षदों को साथ लेकर पंचायत भवन पहुंचे
इस दौरान जब मंत्री भवन में एंट्री करने लगे तो चेकिंग के लिए खड़े पुलिस कर्मचारियों से उनकी बहस भी हुई। वहीं इसके कुछ देर बाद ही डिप्टी स्पीकर रणवीर गंगवा भी बीजेपी समर्थक पार्षदों को बस में लेकर पहुंचे। चुनाव को लेकर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। डिप्टी स्पीकर रणवीर गंगवा ने दावा उनके पास 18 पार्षद हैं। सभी पार्षद अंदर चले गए हैं।
बता दें कि गठबंधन सरकार भाजपा और जजपा के बीच में ही मुकाबला रोचक होने के आसार हैं। भाजपा की ओर से आशीष कुक्की, सोनू डाटा और जजपा की ओर से सुनील मूंड प्रबल दावेदार है। प्रदेश से बाहर गए सभी जिला पार्षदों को उनके नेताओं ने हिसार में वापस बुला लिया है।
चुनावों के चलते दोनों गुटों के पार्षद अलग-अलग गुटों में हिसार से बाहर चले गए। पांच पार्षदों का गुट कुछ दिन चंडीगढ में रुका। जबकि तीन पार्षदों का एक गुट हरिद्वार में धार्मिक स्थलों की यात्रा करने चला गया था। इसी के साथ पार्षदों का एक गुट बीकानेर गया हुआ था।
हिसार जिला परिषद का चुनाव पिछली बार 22 दिसंबर को हुआ था। तब 1 भी पार्षद नहीं आया था। इसलिए चुनाव रद हो गया। अबकी बार कोरम पूरा करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। जिस उम्मीदवार के पास सबसे अधिक पार्षद होंगे, वही विजयी होगा।
अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal