CM नायब सैनी का ऐलान:20 हजार परिवारों को मिलेंगे 100 गज के प्लाट

468
SHARE

चंडीगढ़।

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी ने रविवार को चंडीगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा है कि सरकार प्रदेश के 20 हजार गरीब परिवारों को 100 गज के प्लाट देगी। इसके साथ ही अब सरकार मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत मिलने वाले प्लाट की रजिस्ट्री भी कराएगी।

उन्होंने कहा कि ये योजना हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बनाई थी। सोनीपत में कल यानी सोमवार को बीपीएल परिवार के लाभार्थियों को प्लाट का पजेशन और उनकी रजिस्ट्री भी मौके पर कर कागज दिए जाएंगे।

सीएम सैनी ने कहा कि प्रदेश के सभी मंत्री और विधायक भी अलग-अलग स्थानों पर कार्यक्रम में शामिल होंगे। जिन परिवारों को जमीन के अभाव में प्लाट का कब्जा नहीं दिया जा सका है, उन सभी को प्लॉट खरीदने के लिए एक-एक लाख रुपए की आर्थिक मदद की जाएगी। गरीबों को प्लाट देने की बात पहले की सरकार ने की, लेकिन उनको कोई कागज या कब्जा नहीं दिया गया। सीएम ने कहा कि हरियाणा में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत प्रदेश सरकार ने 552 करोड़ रुपए खर्च किए। प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत 30,440 मकानों के निर्माण की स्वीकृति मिली।

CM नायब सैनी ने कहा कि प्रॉपर्टी आईडी, परिवार पहचान पत्र (PPP) को लेकर लोगों की जो समस्या है उनके समाधान के लिए तमाम जिलों के डीसी की ड्यूटी निर्धारित की है। वह हर जिले में जनता दरबार लगा के लोगों की समस्या का समाधान करेंगे।

9 से 11 बजे रोजाना सिविल सचिवालय में ये दरबार लगेगा। जहां डीसी तीन घंटे बैठकर लोगों की समस्याओं का समाधान करेंगे।  उन्होंने कहा कि इसकी निगरानी के लिए मुख्य सचिव ऑफिस में एक वॉर रूम बनाया गया है, जहां से खुद सीएस शाम को जिलों में आई एप्लिकेशनों की समीक्षा करेंगे। सीएम ने बताया कि वह खुद इसकी निगरानी करेंगे।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करे ubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal