जून में नहीं होगा CM का जन संवाद

199
SHARE

चंडीगढ़।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल का 5वां जनसंवाद जून में नहीं होगा। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के जून में होने वाले लोकसभा स्तरीय मेगा प्लान के कारण कैंसिल कर दिया गया है। अब सीएम का यह कार्यक्रम जुलाई के पहले सप्ताह में होगा। अब तक सूबे के चार जिलों में सीएम के जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित किए जा चुके हैं।

24 से 26 मई तक महेंद्रगढ़ जिले में मुख्यमंत्री मनोहर लाल का चौथा जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। वहीं जनसंवाद के दौरान CM मनोहर लाल को विरोध का भी सामना करना पड़ रहा है।

मुख्यमंत्री ने जनसंवाद कार्यक्रमों के विषय में बताया कि लोगों से सरकार की नीतियों के बारे में अच्छी फीडबैक आ रही है। लोग खुलकर सरकार की योजनाओं की चर्चा कर रहे हैं। नौकरियों में पारदर्शिता सभी को पसंद आई है।

सीएम ने बताया कि अब लगभग 50 गांवों में जनसंवाद कार्यक्रम किया जा चुका है। इनमें 32 हजार 555 लोगों ने भागीदारी की है। इसके अलावा 5900 शिकायतें प्राप्त हुई हैं, जिन्हें जनसंवाद पोर्टल पर दर्ज किया जा रहा है।

इसके अलावा जुलाई माह से मंत्री व सांसद भी अपने अपने क्षेत्रों में जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन करेंगें। सीएम ने बताया कि महीने के प्रत्येक शनिवार को किसी न किसी योजना के लाभार्थियों से ऑडियो संवाद के माध्यम से बातचीत की जाती है। अब तक लगभग 18 योजनाओं के लाभार्थियों से सीधा संवाद किया गया, जिसके तहत 2.21 लाख लाभार्थियों से फीडबैक ली गई है।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal