27 नवंबर को पहले जिला परिषद सदस्यों तथा उसके बाद पंचायत समिति सदस्यों की होगी मतगणना

128
SHARE

जिला निर्वाचन अधिकारी पंचायत नरेश नरवाल ने 27 नवंबर को होने वाली जिला परिषद व पंचायत समिति सदस्यों की मतगणना के बारे दिए जरूरी निर्देश

भिवानी।

जिला निर्वाचन अधिकारी पंचायत एवं उपायुक्त नरेश नरवाल की अध्यक्षता में उपायुक्त कैंप कार्यालय में 27 नवंबर को होने वाली जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्यों की मतगणना विषय पर बैठक का आयोजन किया गया।
बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी पंचायत श्री नरवाल ने अधिकारियों को सभी खंड निर्वाचन आधिकारियों व सहायक खंड निर्वाचन अधिकारियों को निर्देश दिए कि मतगणना कार्य को पूरी निष्पक्षता से संपन्न करवाने के मद्देनजर मतगणना केंद्रों पर पुख्ता इंतजाम किए जाए। मतगणना केंद्रों की बैरीकेडिंग करवाई जाए और प्रत्येक मतगणना टेबल पर प्रर्याप्त मतगणना कर्मचारी नियुक्त किए जाएं। हर मतगणना टेबल के साथ मतगणना एंजेट के भी खड़े होने की व्यवस्था रखी जाए। हर उम्मीदवार का एक एजेंट मनोनीत किया जाए, इन एजेंटों की पुलिस वैरीफिकेशन करवाई जाए।
उन्होंने कहा कि पूरी मतगणना प्रक्रिया की वीडियोग्राफी करवाई जाए। मतगणना केंद्र में माईक व्यवस्था हो, जिसके माध्यम से मतगणना का परिणाम सभी को सुनाई दे। मतगणना केंद्र के अंदर व बाहर दोनों जगह डिस्प्ले बोर्ड लगाया जाए, जिस पर मतगणना का परिणाम दिखाई देता रहे। उन्होंने कहा कि 27 नवंबर को सबसे पहले जिला परिषद सदस्यों की मतगणना संपन्न करवाई जाएगी, इसके पश्चात पंचायत समिति के सदस्यों की मतगणना करवाई जाएगी। जिन वार्डों की मतगणना होगी, उन्हीं के उम्मीदवारों को मतगणना केंद्र में प्रवेश मिलेगा, जिससे केंद्र के अंदर व्यवस्था बनाई रखी जा सकें। मतगणना प्रात: 8 बजे से शुरू होकर संपन्न होने तक चलेगी।
उन्होंने सभी खंड निर्वाचन अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी उम्मीदवारों के प्रतिनिधियों के सामने स्ट्रांग रूम खोला जाए। उन्होंने कहा कि भिवानी खंड में सबसे ज्यादा 259 बूथ हैं, जिन पर 19 राउंड में काउंटिंग करवाई जाएगी। लोहारू में 82 बूथों की काउंटिंग के लिए 12 टेबल लगाई गई है और यहां पर 14 राउंड में काउंटिंग होगी। तोशाम में 11 राउंड में काउंटिंग के लिए 13 टेबल लगाई गई हैं। जबकि कैरू में आठ टेबल लगाई गई हैं। उपायुक्त ने कहा कि जिस प्रकार जिला में पंचायत चुनाव शांतिपर्वूक संपन्न हुआ है इसी प्रकार से जिला परिषद व पंचायत समिति सदस्यों की मतगणना का कार्य भी शांतिपूर्वक संपन्न होगा।
पुलिस अधीक्षक अजीत शेखावत ने कहा कि मतगणना केंद्र में सुरक्षा के लिए चार-चार प्लाटून लगाई गई है। केंद्र के अंदर किसी भी अनाधिकृत व्यक्ति को प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। जिन लोगों के पास खंड निर्वाचन अधिकारी द्वारा जारी पास होंगे उन्हीं लोगों को प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। स्ट्रंाग रूम के पास किसी भी वाहन को आने की ईजाजत नहीं होगी। इस अवसर पर एसडीएम भिवानी संदीप अग्रवाल, एसडीएम लोहारू जगदीश चंद्र, एसडीएम तोशाम मनीष फौगाट, सीईओ जिला परिषद मनोज दलाल, हरियाणा शिक्षा बोर्ड के सचिव कृष्ण कुमार सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulcha