BPL कार्ड के लिए बिजली बिल की लिमिट होगी 12 हजार-मनोहर लाल

340
SHARE

पीपली।
CM मनोहर लाल कुरुक्षेत्र जिले के गांव अभिमन्यूपुर में जनसंवाद कर रहे हैं और संबंधित अधिकारियों को मौके पर ही आवश्यक दिशा निर्देश भी दे रहे हैं। वहीं इस दौरान मुख्यमंत्री ने राशन कार्ड को लेकर बड़ी घोषणा भी की।
मुख्यमंत्री ने कहा कि अब प्रदेश में BPL राशन कार्ड बनवाने के लिए बिजली के बिल की लिमिट 12 हजार रुपए होगी। वार्षिक बिजली बिल 12 हजार से कम आए तो लोग BPL कार्ड बनवा सकेंगे। 12 हजार तक के बिजली बिल वाले परिवार, जिनका राशन कार्ड कट गया है, उनको इसी महीने से राशन मिलने लगेगा और नया राशन कार्ड भी मिल जाएगा।
मुख्यमंत्री आज शाम करीब 6 बजे तक कुरुक्षेत्र जिले में रहेंगे। इस दौरान वे पहला जनसंवाद धुराला गांव में कर रहे हैं। गांव जाने से पहले मुख्यमंत्री ने महर्षि मारकंडेश्वर मंदिर में भगवान शिव की पूजा अर्चना की और आशीर्वाद लिया। दूसरा जनसंवाद कार्यक्रम गांव ज्योतिसर के खेल मैदान में होगा। तीसरा और अंतिम जनसंवाद कार्यक्रम कम्युनिटी सेंटर गांव अभिमन्यूपूर में होगा।
मुख्यमंत्री अपने जन संवाद कार्यक्रम के तहत 2024 लोकसभा चुनाव के लिए लोगों की नब्ज टटोल रहे हैं, क्योंकि पिछले काफी समय से देखने में आया है कि पहले किसान आंदोलन के चलते और फिर ई-टेंडरिंग के चलते ग्रामीण क्षेत्रों में भाजपा का काफी विरोध हो रहा था। इसलिए जनसंवाद कार्यक्रम के जरिए मुख्यमंत्री आने वाले चुनाव के लिए ग्रामीण पृष्ठभूमि को मजबूत करने में जुटे हुए हैं।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal