धोखाधड़ी के खिलाफ किसानों का धरना चौथे दिन भी रहा जारी

105
SHARE

भिवानी :

जिला के गांव कुंगड़ स्थित एसबीआई के पूर्व मैनेजर द्वारा किसानों से धोखाधड़ी कर उनके खातों से निकाली गई राशि वापिस उन्हे देने की मांग को लेकर शुक्रवार को अन्नदाताओं का धरना चौथे दिन भी जारी रहा। इस दौरान किसानों ने कहा कि जब तक उन्हे उनकी राशि वापिस नहीं मिल जाती, उनका धरना यू ही जारी रहेगा। शुक्रवार को धरने की अध्यक्षता किसान चंद्रभान ने की तथा संचालन ग्राम स्वराज्य किसान मोर्चा के बवानीखेड़ा ब्लॉक प्रधान चांदीराम कुंगड़ ने की। इस मौके पर ब्लॉक प्रधान चांदीराम कुंगड़ ने कहा कि इस कडक़ड़ाती ठंड में जहां घर से निकलना भी दूभर है, वही धोखाधड़ी का शिकार हुए अन्नदाता अपनी ही राशि लेने की मांग को लेकर धरने पर बैठने को मजबूर है। उन्होंने कहा कि गांव कुंगड़ स्थित एसबीआई के पूर्व मैनेजर द्वारा सैंकड़ों किसानों के किसान क्रेडिट कार्ड के खातों व स्थायी जमा योजना से करोड़ों रुपये निकाल कर बड़ा घोटाला किया था तथा बैंक द्वारा किसानों को रूपये जमा करवाए जाने के नोटिस भेजे जा रहे है।

ऐसे में किसान अब अपना रूपया ब्याज समेत वापिस देने की मांग को लेकर धरनारत्त है। हालांकि बीते दिनों बैंक के उच्च अधिकारियों द्वारा उन्हे 45 दिनों में रूपया वापिस दिए जाने का आश्वासन दिया था। लेकिन जब तक किसानों को उनका रूपया वापिस नहीं मिल जाता, उनका धरना जारी रहेगा। कुंगड़ ने कहा कि देश का अन्नदाता कभी मौसम की मार, कभी सरकार की नीतियों तो कभी लालच का शिकार होकर हमेशा मानसिक परेशानियों के बीच घिरा ही रहता है। उन्होंने कहा कि आज जनता सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक पर पूरा भरोसा करती है, जिनकी आंतरिक ऑडिट से लेकर हर प्रकार से निगरानी रखी जाती है, जिसके बावजूद भी इतने बड़े घोटाले को अंजाम देना दुर्भाग्यपूर्ण है। इस अवसर पर दिलबाग, बालीराम, मेहताब, सुलतान जांगड़ा, रतीराराम जांगड़ा, सत्यान बेनिवाल, राजेश, बेदप्रकाश, कामरेड खेड़ी, रमेश कामरेड, मोहन सिहाग, समाज कुंगड़ सहित अनेक किसान मौजूद रहे।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करे Subscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal