हरियाणा में ग्रुप-C के पद भरे जाएंगे:मुख्य सचिव ने सभी विभागों से मांगी डिटेल

79
SHARE

चंडीगढ़।

हरियाणा के विभिन्न विभागों में खाली पड़े ग्रुप-C के पदों को भरने की तैयारी शुरू हो गई है। मुख्य सचिव संजीव कौशल ने विभागों के सभी प्रशासनिक सचिवों से इसकी डिटेल मांग ली है। साथ ही इसके लिए 15 दिसंबर तक का टाइम दिया है। CS ने विभागों को मांगी गई जानकारी हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग को भेजने के भी निर्देश दिए हैं।

हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने बताया कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा हाल ही में आयोजित की गई संयुक्त पात्रता परीक्षा (CTET) का परिणाम शीघ्र ही घोषित किया जाना है। खाली पड़े पदों के अनुरूप ही आयोग के द्वारा विज्ञप्तियां निकाली जाएंगी।

मुख्य सचिव ने कहा कि ग्रुप-C के कुल पदों का 3 प्रतिशत आरक्षण का कोटा पात्र खिलाड़ियों के लिए अलग से सृजित कर आयोग को मांग पत्र भेजें। ये कोटा कुछ चयनित विभागों नामतः गृह विभाग, खेल विभाग, स्कूल शिक्षा विभाग तथा मौलिक शिक्षा विभाग में होगा। सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी विभागों के कुल ग्रुप-सी के पदों का आवर्तीय एवं लंबवत आरक्षण स्पष्ट किया जाए।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal