भारतीय कबड्डी टीम ने पिछले एशियन गेम्स में हुई हार का लिया बदला : कोच अशन सांगवान

476
SHARE

भिवानी :

खेल नगरी के नाम से मशहूर भिवानी के खिलाडिय़ों ने समय-समय पर विभिन्न प्रतियोगिताओं में अपना दमखम दिखाकर विश्व भी में भिवानी का मान बढ़ाने का काम किया है। इसी कड़ी में बीते 25 से 30 जून तक दक्षिण कोरिया के बुशान में आयोजित हुई एशियाई कबड्डी चैंपिनशिप-2023 में भारतीय कबड्डी टीम ने स्वर्ण पदक जीता। भारतीय कबड्डी टीम में 8 खिलाड़ी हरियाणा प्रदेश से तथा 2 खिलाड़ी भिवानी जिला से है। भारतीय कबड्डी की टीम के कोच भिवानी निवासी द्रोणाचार्य अवॉर्डी कोच अशन कुमार सांगवान थे।
स्वर्ण पदक विजेता भारतीय कबड्डी टीम के मुख्य कोच एवं द्रोणाचार्य अवॉर्डी अशन कुमार सांगवान एवं टीम के कैप्टन पवन सहरावत व सदस्य नवीन गोयत, नितेश, मोहित गोयत, सुरजीत नरवाल का रविवार को भिवानी पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान खेलप्रेमियों ने विजेता टीम के कोच एवं सदस्यों को कदम अस्पताल के सामने से खुली जीप में बैठाकर रोहतक गेट, महम महम, हांसी गेट से होते हुए स्थानीय राजीव कॉलोनी स्थित गुरू द्रोणाचार्य अशन कुमार कबड्डी अकादमी विजय जुलूस निकाला गया। इस दौरान मोटरसाईकिल एवं गाडिय़ों के काफिले में सैंकड़ों लोग मौजूद रहे।
इस मौके पर टीम कैप्टन पवन सहरावत ने एशियाई चैंपियनशिप के अनुभव सांझा किए। इस मौके पर टीम के मुख्य कोच अशन कुमार सांगवान ने कहा कि वर्ष 2018 में जकार्ता में आयोजित हुए एशियन गेम्स में भारतीय कबड्डी टीम तीसरे स्थान पर रही थी। जिस हार का बदला अब भारतीय कबड्डी टीम ने लिया है। जिससे पूरे देश के खेलप्रेमियों में खुशी का माहौल है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में भी भारतीय कबड्डी टीम जीत का परचम लहराएगी। सांगवान ने कहा कि इसी वर्ष सितंबर माह में एशियन खेल चीन में होने है। उसमें भी टीम भारत के लिए स्वर्ण पदक जीतने में कामयाब होगी।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal