बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या मामले में कर्नाटक के गृह मंत्री का बयान, लोगों से की अपील

48
SHARE

कर्नाटक (Karnataka) में बजरंग दल (Bajrang Dal) के कार्यकर्ता हर्ष की हत्या के बाद कई जगहों पर जोरदार प्रदर्शन हो रहे हैं। इस मसले पर राज्य के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र (Home Minister Araga Gyanendra) ने कहा कि हमने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। मेरी जानकारी के अनुसार, इस हत्या में 5 लोग शामिल हैं। ज्ञानेंद्र ने कहा है कि अब तक की जांच में हत्या और हिजाब विवाद के बीच कोई संबंध सामने नहीं आया है। हिजाब मुद्दे का इस घटना से कोई लेना-देना नहीं है। यह अलग-अलग कारणों से हुआ है। अब इस मामले को हिजाब विवाद से जोड़ा जा रहा है। शिवमोगा में धारा 144 को लागू कर दिया गया है। कर्नाटक के एक मंत्री ने बजरंग दल के एक कार्यकर्ता की हत्या के मामले में दूसरे पक्ष को जिम्मेदार ठहराया, जिसके बाद से शिवमोगा में भारी तनाव और आगजनी हो रही है। कर्नाटक के ग्रामीण विकास मंत्री केएस ईश्वरप्पा ने भी कांग्रेस के कर्नाटक प्रमुख डीके शिवकुमार पर हत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है। इस मामले में पुलिस का कहना है कि 26 वर्षीय हर्ष को कल शाम चार-पांच लोगों ने चाकू मार दिया था, जिन्हें वह जानता था। पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई है।
इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा है कि कोई भी अफवाहों का शिकार न हो। सभी को कानून व्यवस्था बनाए रखनी चाहिए। पुलिस को जांच के दौरान सुराग मिले हैं और वह उन पर काम कर रही है। बता दें कि टेलरिंग का काम करने वाले बजरंग दल के 26 साल के हर्ष की बीती रात 9 बजे के करीब कुछ अज्ञात लोगों ने चाकू मारकर हत्या कर दी। हत्या का वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आ चुका है। हत्या के बाद इलाके के कई वाहनों में आग लगा दी गई और आग को रोकने के लिए पुलिस ने भारी बल तैनात कर दिया। प्रशासन ने सार्वजनिक समारोहों पर प्रतिबंध लगा दिया है और आदेश दिया है कि स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। पाबंदी के बावजूद बजरंग दल के समर्थकों की भारी भीड़ हर्ष के शव को घर से लेकर गई।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal