श्रम एवं रोजगार राज्य मंत्री अूनप धानक ने दस गांवों में जनसंपर्क कर सुनी समस्याएं,जेजेपी के प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला भी रहे मौजूद

45
SHARE

जनसंपर्क अभियान के दौरान जेजेपी के प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला भी रहे मौजूद, ग्रामीणों को किया संबोधित
बवानीखेड़ा/भिवानी।        श्रम एवं रोजगार राज्य मंत्री अनूप सिंह धानक ने शनिवार को हलका बवानीखेड़ा के दस गांवों का दौरा कर जनसमस्याएं सुनी और ग्रामीणों को उनकी समस्याओं का अतिशीघ्र समाधान करवाने का आश्वासन दिया। श्री धानक ने अधिकारियों को निर्माण संबंधी समस्याओं का एक सप्ताह में एस्टीमेट तैयार करके उनके पास भिजवाने के निर्देश दिए। इस दौरान जेजेपी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला भी मौजूद रहे।  चौटाला ने भी ग्रामीणों को संबोधित कर हर समय उनका साथ देने को कहा।
जनसंपर्क अभियान के  दौरान ग्रामीणों ने श्रम एवं रोजगार मंत्री  धानक के समक्ष  गलियों का निर्माण करवाने, लिंक सडक़ों का नव निर्माण, स्कूल में कमरों का निर्माण, लाईब्रेरी का निर्माण, तालाबों से पानी की निकासी, सेम ग्रस्त खेती भूमि से पानी की निकासी और प्रभावित फसलों की विशेष गिरदावरी करवाने, बिजली पोल लगवाने आदि संबंधित समस्याएं रखीं। ग्रामीणों की समस्याओं को सुनते हुए श्री धानक ने कहा कि सरकार जन समस्याओं के समाधान के प्रति गंभीर है। सार्वजनिक कार्यों व समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आज शायद ही प्रदेश का ऐसा कोई गांव हो, जहां पर विकास कार्य न करवाए जा रहे होंं। उन्होंने संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे निर्माण संबंधी योजनाओं का एक सप्ताह में एस्टीमेट तैयार करके दें ताकि उन पर आगामी कार्रवाई अतिशीघ्र शुरु करवाई जा सके। उन्होंने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को जरूरत के अनुरूप पंपसेट स्थापित करने तथा बिजली निगम को वहां पर कनेक्शन देने के निर्देश दिए।
जनसमस्याएं सुनने के दौरान जेजेपी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव चौटाला ने कहा कि उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अपने वायदे के मुताबिक प्रदेश सरकार में रहते हुए निजी क्षेत्र में 75 प्रतिशत कोटा अपने प्रदेश के युवाओं के लिए लागू करवाने का काम  किया है, जो कि एक एतिहासिक कार्य है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में प्रदेश में अनेकों जानमानी कंपनियां स्थापित होंगी, जिससे प्रदेश के लाखों युवाओं को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि वायदे के अनुसार गठबंधन सरकार से वृद्धावस्था सम्मान भत्ता पेंशन भी 5100 रुपए दिलवाने का काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि महिलाओं के हितों को देखते हुए गठबंधन सरकार में रहते हुए पंचायती राज संस्थाओं में महिलाओं के लिए 50 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान करवाया गया है तथा पिछड़ा वर्ग के लिए आठ प्रतिशत कोटा रिजर्व किया है। उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार प्रत्येक वर्ग के लिए काम कर रही है और ये कार्य विरोधियों को हजम नहीं हो रहे हैं।
श्रम एवं रोजगार मंत्री श्री धानक ने गांव भैणी से अपना जनसंपर्क अभियान शुरु किया। जनसंपर्क अभियान के दौरान कार्यकत्र्ताओं ने अपने नेताओं का फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया। उन्होंने गांव कुंगड़, सिवाड़ा, तालू, जताई, धनाना, बडेसरा, मिताथल, घुसकानी व मुंढ़ाल खुर्द में जनसंपर्क कर जन समस्याएं सुनी। इस दौरान बीडीपीओ बवानीखेड़ा रविंद्र दलाल व भिवानी बीडीपीओ नितिन यादव, जिला शिक्षा अधिकारी अजीत सिंह श्योराण, बिजली निगम के कार्यकारी अभियंता संजय रंगा, पंचायती राज के कार्यकारी अभियंता सुदेश कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों के अलावा जेजेपी जिला प्रधान विजय गोठड़ा, हलका प्रधान जगदीश धनाना, बलदेव घणघस, ईश्वर मान, राजबीर तालू, प्रेम धनाना, गुड्डी लांग्यान, सुमन कुंगड़, सिलोचना पोटलिया, दिग्विजय के निजी प्रैस सचिव राजू मेहरा, जेजेपी जिला प्रैस प्रवक्ता शंकर आहूजा, शकुंतला परमार, दीपक सिवाड़ा, रमेश चंद्र बूरा, पारस, पंकज महता, रामेश्वर चांग, पवन पूनिया एडवोकेट, मनोज यादव, कपूर वाल्मीकि, मांगेराम सिवाड़ा, बलवंत औरंगनगर, सेठी धनाना, दिनेश नंबरदार आदि कार्यकत्र्ताओं के अलावा सहित संबंधित विभागों के अधिकारी व अनेक पार्टी पदाधिकारी, कार्यकत्र्ता व गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

 

 

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal