नगराधीश विपिन कुमार ने सरल केंद्र का किया औचक निरीक्षण

128
SHARE

भिवानी।

नगराधीश विपिन कुमार ने बुधवार को स्थानीय लघु सचिवालय स्थित सरल केंद्र का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सीटीएम ने सरल केंद्र में दी जाने वाली सेवाओं की प्रक्रियों का जायजा लिया और संबंधित को जरूरी निर्देश दिए।
नगराधीश ने सरल केंद्र में सरकार की योजनाओं के आवेदन वाले सभी डैस्कों का गहनता से जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने लर्निंग लाइसैंस के आवेदन की प्रक्रिया, फीस जमार करवाने की विधि, प्रमानेट लाईसैंस, लाईसैंस रिन्यू व इंटरनेशनल लाईसेंस बनाएं जाते की प्रक्रिया की जानकारी ली।

इसके अलावा उन्होंने लाईसेंस व गाडिय़ों की एनओसी प्रक्रिया के बारे में विस्तार से जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि सरकार द्वारा दी जाने वाली सेवाओं के आवेदनों की फीस निर्धारित पोर्टल के माध्यम से ही जमा करवाई जानी चाहिए।  इसके साथ ही ये कार्य निर्धारित समयावधि में किए जाएं ताकि नागरिकों को अनावश्यक रूप से चक्कर न लगाने पड़े।
सीटीएम ने सरल केंद्र काउंटरों पर कार्य करने वाले कर्मचारियों को निर्देश देते हुए कहा कि एक ही बार में सभी जरूरी दस्तावेजों की जानकारी दी जाए ताकि बार-बार आवेदकों को सरल केंद्र के चक्कर न काटने पड़े।

सीटीएम ने सरल केंद्र में सेवाओं के लिए आवेदन करने आए व्यक्तियों से बातचीत की और बताया कि कुछ दिनों से सारथी पोर्टल में तकनीकी खराबी के चलते लाईसेेंस की फीस कटने में दिक्कत हो रही थी, लेकिन अब पोर्टल ठीक से कार्य कर रहा है और अतिशीघ्र सभी रूकी हुई फाइलों का निपटारा कर दिया जाएगा। इसके साथ-साथ अब एसडीएम ने भी अपना कार्यभार संभाल लिया है, इससे लाईसेंस, वाहन पंजीकरण कार्यों में तेजी आएगी।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करे Subscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal