मां के भक्तों पर कुट्‌टू का कहर, 300 के करीब बीमार

348
SHARE

 सोनीपत।

नवरात्र में माता रानी के भक्तों पर कुट्‌टू के आटे की मार पड़ी है। कुट्‌टू का आटा खाने के बाद एक ही दिन में 300 के करीब मरीज अभी तक विभिन्न अस्पतालों में पहुंच चुके हैं, वहीं मरीजों का आना अभी जारी है। करीब महिला – पुरुष बीमार पड़ गए हैं। अधिकतर को प्राथमिक इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। 100 से ज्यादा मरीज अस्पतालों में दाखिल हैं।

बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के बीमार पड़ने के बाद प्रशासन भी हरकत में आ गया है। डीसी ललित सिवाच ने कुट्‌टू के आटे के सैंपल लेने के आदेश दे दिए हैं। लोगों के बीमार पड़ने की भी जांच हो रही है। यह पहला मामला है जबकि कुट्‌टू के आटे के सेवन से एक ही दिन में यहां इतनी भारी संख्या में श्रद्धालु बीमार पड़े हैं।

चैत्र नवरात्र की शुरुआत बुधवार को हुई थी। दो दिनों से मंदिरों में भक्तों की कतारें तो लगी ही हुई थी, लेकिन अब अस्पतालों में भी भीड़ बढ़ गई है। नवरात्र में व्रत रख रहे श्रद्धालु कुट्‌टू के आटे का सेवन कर बीमार पड़ रहे हैँ। बुधवार रात को ही अस्पतालों में मां के भक्तों का आना शुरू हुआ था और गुरुवार दोपहर तक इनका क्रम टूट नहीं रहा है। 16-17 घंटे में ही 250 से ज्यादा मरीज उल्टी-दस्त की शिकायत होने के बाद अस्पतालों में पहुंचे हैं।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal