मुख्यमंत्री की 9 वर्ष पुरानी घोषणाओं पर नही हुआ काम, जांच के आदेश

306
SHARE

चंडीगढ़।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने घोषणाओं में देरी होने को लेकर नाराजगी प्रकट की। उन्होंने 2015 में पुन्हाना में वेयरहाउस बनाने की घोषणा की समीक्षा करते हुए इसके क्रियान्वयन में हुई देरी पर प्रशासनिक सचिव की एक कमेटी बनाकर पूरे मामले की जांच करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही जिम्मेदारी तय करने और दोषी के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। वर्ष 2014-2023 तक कुल 9962 सीएम घोषणाएं की गई हैं, जिनमें से 6555 घोषणाओं पर काम पूरा हो चुका है। 1179 अभी प्रगति पर हैं।

CM ने डेडलाइन तय की
मुख्यमंत्री ने वर्ष 2020 तक की लंबित घोषणाओं को इस वर्ष में ही पूरा करने की डेडलाइन तय की है। इसके अलावा, वर्ष 2021, 2022 की परियोजनाओं के क्रियान्वयन में भी तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री की तरफ से सभी प्रशासनिक सचिवों को निर्देश दिए कि वे स्वयं CM घोषणाओं की नियमित समीक्षा बैठक करें। इसके साथ ही, सभी परियोजनाओं के लिए पीईआरटी चार्ट तैयार करें, ताकि परियोजनाओं की समय अवधि और पूर्ण प्रतिशतता की स्थिति स्पष्ट हो सके।

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं कि परियोजनाओं का आवश्यक अध्ययन करने के बाद, ऐसी परियोजनाओं की एक अलग सूची तैयार की जाए, जो अभी संभव नहीं हैं, ताकि लंबित घोषणाओं की वास्तविक संख्या का पता लग सके। इसके अलावा, जो काम अलॉट हो गए हैं, उन्हें भी जल्द पूरा करवाया जाए।

अपने आस-पास की खबरे देखने के लिए हमारा youtube चैनल Subscribe करेSubscribe करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे https://www.youtube.com/bhiwanihulchal